ज्योतिष

बुधवार के दिन कर लें नींबू का यह उपाय, आर्थिक तंगी से मिल सकता है छुटकारा

हिंदू धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है और इस दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद गणेश जी के मंदिर जाकर पूजा-अर्चना करनी चाहिए. कहते हैं कि जिस व्यक्ति पर गणेश जी की कृपा होती है उसके जीवन में हमेशा सुख-समृद्धि और खुशहाली बनी रहती है. साथ ही किसी भी शुभ कार्य से पहले यदि गणेश जी का पूजन किया जाए तो कार्य में कोई बाधा नहीं आती और सफलतापूर्वक सम्पन्न होता है. बुधवार के दिन गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए दूर्वा अर्पित करनी चाहिए और लड्डूओं का भोग लगाना चाहिए. इसके अलावा यदि बुधवार के दिन कुछ उपाय अपनाए जाएं तो हर मनोकामना पूरी होती है.

 

बुधवार के उपाय

  • नौकरी के क्षेत्र में यदि बाधाएं आ रही हैं तो बुधवार के दिन स्नान आदि करने के बाद गणेश जी के समक्ष आसन बिछाकर बैठ जाएं और ‘श्री गणेशाय नम:’ मंत्र का 21 बार जाप करें. ऐसा करने से कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और रिश्ते भी बेहतर होंगे.
  • यदि आप अपने बिजनेस को बुरी नजर से बचाना चाहते हैं तो बुधवार के दिन एक नींबू लें और उस पर काले रंग की 7 छोटी—छोटी बिंदी बना दें. फिर इस नींबू के चार टूकड़े करके किसी चौराहे पर जाकर चार दिशाओं में फेंक दें. इससे बुरी से बुरी नजर दूर होती है.
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आप बुधवार के दिन किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो जाने से पहले एक नींबू अपने साथ रख लें. फिर वापस आकर उस नींबू को बहते पानी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से यात्रा सफल होती है.
  • जीवन में आ रही किसी भी प्रकार की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो बुधवार के दिन गणेश जी का पूजन करते समय ‘वक्र तुण्डाय हुं’ मंत्र का 21 बार जाप अवश्य करें. साथ ही गणेश जी को नारियल अर्पित करें.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button