देश

PM मोदी ने 27 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखी

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से देशभर के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखी। रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देशभर के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखी।इस  दौरान रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे। यह  508 रेलवे स्टेशन 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले हैं।

450 से ज्यादा रेलवे स्टेशन राज्यों के और करीब 20 केंद्र शासित प्रदेशों में हैं इस दौरान रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे।  यह 508 रेलवे स्टेशन 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले हैं।  450 से ज्यादा रेलवे स्टेशन राज्यों के और करीब 20 केंद्र शासित प्रदेशों में फैले हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘दुनिया में साउथ अफ्रीका, यूक्रेन, स्वीडन, यूके जैसे देशों में जितना रेल नेटवर्क है भारत ने अकेले 9 साल में रेल ट्रैक बनाए हैं। देश का लक्ष्य है कि सुलभ और सुखद भी हो।प्लेटफॉर्म पर बैठने के लिए अच्छे वेटिंग रूम बनाए जा रहे हैं।हजारों स्टेशन पर मुफ्त इंटरनेट उपलब्ध होगा।

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने  विपक्ष पर भी हमला किया उन्होंने कहा कि  विपक्ष पुराने ढर्रे पर अड़ा हुआ है।न खुद कुछ करेंगे न कुछ करने देंगे।

पीएम ने कहा कि विपक्ष ने संसद के नए भवन का विरोध किया, 70 साल में शहीदों के लिए एक वॉर मेमोरियल तक नहीं किया, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में नहीं गए।उन्होंने कहा कि आज तक सरदार साहब के स्टेच्यू के सामने जाकर नमन नहीं किया।हम पार्टी से ऊपर उठकर विकास के लिए काम कर रहे हैं और डेढ़ लाख से ज्यादा युवाओं को रेलवे में नौकरी मिली है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button