Breaking News
Home / top / NCP की बैठक में पहुंचे उद्धव ठाकरे, मंत्रियों के नाम होंगे तय

NCP की बैठक में पहुंचे उद्धव ठाकरे, मंत्रियों के नाम होंगे तय

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुरुवार शाम को शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने आज सुबह विधानसभा का स्पेशल सत्र बुलाया है। इस सत्र में मंत्री वह प्रोटेम स्पीकर कालिदास कोलंबकर को शपथ दिलाई। इसके बाद विधायकों को शपथ दिलाई जा रही है। उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू हो गई है। सूत्रों के मुताबिक नई सरकार में दो डेप्युटी सीएम बनाए जा सकते हैं। इस रेस में कांग्रेस के कोटे से बालासाहेब थोराट और एनसीपी के कोटे से जयंत पाटिल का नाम आगे चल रहा है। एनसीपी नेता अजित पवार की इस सरकार में क्या भूमिका होगी, यह अभी स्पष्ट नहीं है। अजित पवार ने कहा है कि मंत्री पद पर वह पार्टी के फैसले का सम्मान करेंगे।

LIVE अपडेट…

– मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में राकांपा (एनसीपी) की बैठक के लिए शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे पहुंच चुके हैं। बैठक में मंत्रियों के नाम तय होंगे। मौके पर शरद पवार, सुप्रिया सुले, प्रफुल्ल पटेल, संजय राउत भी मौजूद हैं।

-एनसीपी नेता नवाब मलिक ने विधायकों की मीटिंग के बाद कहा है कि पार्टी और परिवार एक जुट हैं।

-मुंबई में तीन बजे के बाद एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना के नेताओं की बैठक होगी। बैठक में सरकार गठन को लेकर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर चर्चा भी होगी। दिल्ली से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और दूसरे नेता भी इस बैठक में शामिल होंगे। शरद पवार और उद्धव ठाकरे के साथ मिलकर यह नेता कई बड़े फैसले लेंगे।

-शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुरुवार शाम को सीएम पद की शपथ लेंगे, तो वहीं दो डिप्टी सीएम भी शपथ ले सकते हैं जिनमें एक कांग्रेस से और दूसरा एनसीपी का होगा। इसके अलावा 15 मंत्री भी शपथ लेंगे, तीनों पार्टियों से 5-5 मंत्री बनाए जा सकते हैं।

– शिवाजी पार्क में करीब 70 हजार से अधिक कुर्सियां लगाई जा रही हैं, वहीं एक बड़े मंच पर मेहमानों के लिए सौ से अधिक कुर्सियां लगाई गई हैं।

– उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह के लिए अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी को दिया जाएगा न्योता ।

-उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेेने से पहले महाराष्ट्र सीपीएम का बयान आया है कि वह सरकार का हिस्सा नहीं होगी, लेकिन फ्लोर टेस्ट के दौरान शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी का विरोध भी नहीं करेगी। CPM का महाराष्ट्र में एक विधायक है।

-मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ पत्नी रश्मी ठाकरे भी साथ रहीं। ये मुलाकात औपचारिक बताई जा रही है। उद्धव ठाकरे गुरुवार शाम को उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

– पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने विधायक पद की शपथ ले ली है। इसके बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने विधायक पद की शपथ दिलाई दी है।

विधायकों के शपथगहण के बीच सुप्रिया सुले ने कहा कि नई जिम्मेदरियां मिली हैं, महाराष्ट्र का हर शख्स हमारे साथ खड़ा था। महाराष्ट्र में बुधवार को विधानसभा का विशेष सत्र शुरू होने से पहले गिले-शिकवे मिटाकर कुछ यूं मिले पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सेे मिलीं।

 

महाराष्ट्र में मुंबई में विधानसभा परिसर विधायकों का एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने किया स्वागत, काफी खुश दिख रही हैं सुप्रिया। इससे पहले नई विधानसभा के पहले सत्र से पहले सिद्धिविनायक मंदिर दर्शन करने पहुंचे आदित्य ठाकरे।

About admin