देश

पेगासस मामला – गौरव गोगोई ने लोक सभा में लगाया आरोप, अमित शाह ने सदन में तथ्य रखने की चुनौती दी

पेगासस जासूसी मामले की गूंज बुधवार को लोकसभा में एक बार फिर सुनाई दी। कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने पेगासस के जरिए नेताओं और पत्रकारों की जासूसी किए जाने का आरोप लगाया तो इस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भड़क गए।

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने बुधवार को लोकसभा में पेगासस के जरिए नेताओं और पत्रकारों की जासूसी किए जाने का आरोप लगाया तो इस पर कड़ा ऐतराज जताते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सदन का इस्तेमाल केवल राजनीतिक आरोप लगाने के लिए नहीं होना चाहिए और अगर कांग्रेस सांसद के पास कोई तथ्य हैं तो उन्हें सदन में उन तथ्यों को भी रखना चाहिए।

लोक सभा में ‘ देश में मादक पदार्थो की समस्या और सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के संबंध में ‘ नियम 193 के तहत हो रही चर्चा के दौरान बोलते हुए कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने नेताओं और पत्रकारों के मोबाइल की पेगासस द्वारा निगरानी करने का आरोप लगाते हुए पूछा कि सरकार ने पेगासस के जरिए मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले कितने माफियाओं और तस्करों को पकड़ा है। उन्होंने अपने मोबाइल में भी पेगासस होने का आरोप लगाया।

गोगोई के आरोप पर गृह मंत्री अमित शाह ने तुरंत सदन में खड़े होकर कड़ा ऐतराज जताते हुए कहा कि इन्होंने गंभीर आरोप लगाए हैं और कांग्रेस सांसद को इसका आधार भी सदन में रखना चाहिए। शाह ने कहा कि सदन गंभीर चर्चा के लिए है केवल राजनीतिक आरोप लगाने के लिए नहीं। उन्होंने कांग्रेस सांसद को चुनौती देते हुए कहा कि उनके पास पेगासस को लेकर कोई तथ्य है तो उसे सदन के सामने रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में तो सुप्रीम कोर्ट ने भी तय कर दिया है।

लोक सभा अध्यक्ष बिरला ने भी गोगोई को तथ्यों के साथ ही अपनी बात सदन में रखने की नसीहत दी।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button