देश

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, अकेले इस मंत्री को मिले 11 डिपार्टमेंट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की सरकार के मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया है. केजरीवाल कैबिनेट में आतिशी मर्लेना का कद अब और बढ़ गया है. उन्हें वित्त विभाग और राजस्व विभाग की जिम्मेदारी भी मिली है. दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद सरकार ने कैलाश गहलोत को वित्त मंत्रालय सौंपा था. बजट भी उन्होंने ही पेश किया था. हालांकि, उन्हें मिली ये जिम्मेदारी वापस ले ली गई है. अब इस विभाग की जिम्मेदारी आतिशी को दे दी गई है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी के पास अब कुल 11 विभाग हो गए हैं. इन विभागों में महिला एवं बाल विकास विभाग, लोक निर्माण विभाग, ऊर्जा, शिक्षा, कला संस्कृति एंव भाषा, पर्यटन, उच्च शिक्षा, प्रशिक्षण एवं तकनीकी शिक्षा, एवं जन संपर्क जैसे विभाग भी शामिल हैं

कैबिनेट में फेरबदल से जुड़ी फाइल को मंजूरी नहीं दिए जाने को लेकर अरविंद केजरीवाल ने एलजी विनय सक्सेना पर आरोप लगाए थे और कहा था कि इससे पहले वाले एलजी ऐसी फाइलों को नहीं रोकते थे. वो तुरंत उन्हें मंजूरी दे देते थे. हालांकि, एलजी ऑफिस के मुताबिक इन फाइलों को मंजूर कर लिया गया है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button