देश

सीएम ने लाडली बहनाओं के खाते में ट्रांसफर की दूसरी किस्त, बहनों ने पहनाई 101 फीट लंबी राखी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त खाते में डाल दी। शिवराज सिंह चौहान ने इस मौके पर कहा कि आज बहनों के लिए शान का दिन है। लाडली बहना योजना बहनों की इज्जत बढ़ाने वाली योजना है। शिवराज सिंह चौहान ने इस कार्यक्रम में कई घोषणाएं भी कीं।

इंदौर के सुपर कॉरिडोर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को एक करोड़ से अधिक लाडली बहनाओं को सिंगल क्लिक के जरिए दूसरी किस्त के एक-एक हजार रुपए जारी कर दिए। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बहनों की इज्जत बढ़ाने वाली योजना है। चुनाव में 50 प्रतिशत सीटों पर बहनें चुनाव लड़ेंगी। हर क्षेत्र में बहनें पुरुषों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर चल रही है। बहनों को पुलिस में भी स्थान मिला है। 33 प्रतिशत भर्ती सभी नौकरियों में दी जा रही है। चौहान ने कहा कि मकान, दुकान, खेत, संपत्ति पहले पुरुषों के नाम पर खरीदी जाती थी। मैंने एक तरकीब निकाली, मेरी बहन या बेटी के नाम कोई संपत्ति खरीदेगा तो जो स्टांप शुल्क लगता है वो केवल एक प्रतिशत लगेगा।

सीएम का रोड शो

इससे पहले इंदौर पहुंचने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रोड शो किया। चौहान सोमवार को दोपहर एक बजे इंदौर पहुंचे थे। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पहले एयरपोर्ट पर 25 दिव्यांग महिलाओं को गाड़ियां भेंट की गईं। सीएम ने एयरपोर्ट से लेकर गांधी नगर चौराहा होते हुए सुपर कारिडोर स्थित कार्यक्रम स्थल तक रोड शो किया। कई स्थानों पर लाडली बहनों ने उनका जगह-जगह स्वागत किया। इस दौरान पूरे रोड शो पर 11 मंच बनाए गए थे और 11 हजार लाडली बहनें लाठी के साथ सशक्तिकरण का भी प्रदर्शन कर रही थीं। रोड शो के दौरान लाडली बहनों ने सीएम को 101 फीट लंबी राखी भी भेंट की।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button