देश

श्रद्धालुओं से भरा वाहन पलटा, एक महिला की मौत, 14 घायल; नर्मदा जयंती पर ओंकारेश्वर दर्शन करने जा रहे थे सभी

इंदौर। नर्मदा जयंती (Narmada Jayanti) पर ओंकारेश्वर (Omkareshwar) दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरा आयशर वाहन अनियंत्रित होकर भैरव घाट पर पलट गया। हादसे में एक श्रद्धालु की मौत हो गई, वहीं 14 लोग घायल हुए। सभी घायलों को एंबुलेंस के सहायता से उपचार के लिए इंदौर एमवाई अस्पताल में रेफर किया, जहा घायलों को इलाज चल रहा है।

नर्मदा स्नान करने ओंकारेश्वर जा रहे थे श्रद्धालु

जानकारी के मुताबिक, नर्मदा जयंती के अवसर पर धार और महू के श्रद्धालु ओंकारेश्वर तीर्थ दर्शन एवं नर्मदा स्नान के लिए जा रहे थे। इस दौरान ओंकारेश्वर और भैरव घाट के बीच में ये हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि आयशर में 33 लोग सवार थे और आयशर वाहन तेज गति से जा रहा था और अचानक से असंतुलित होकर पलटी खा गया। इस हादसे में एक महिला यात्री की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, 14 अन्य लोग घायल हो गए हैं। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने घायलों को तत्काल अस्पतालों में भर्ती करवाया।

मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम

एसडीएम अजय देव शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सिमरोल थाने के अंतर्गत आयशर वाहन पलटने की सूचना मिली है। जहां तत्काल स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस मौके पर पहुंच गई है। संबंधित एसडीएम द्वारा कलेक्टर को जानकारी दी गई। इस दौरान कलेक्टर इलैयाराजा टी भी मौजूद है और डॉक्टर से इलाज के संबंध में जानकारी ली। साथ ही घायलों के इलाज के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं।

साथ ही आरटीओ और संबंधित क्षेत्रीय एसडीओ को भी निर्देश दिया कि विगत कुछ समय से वहां पहले भी दुर्घटनाएं हो चुकी है। वहां पर बार-बार इस तरह दुर्घटना क्यों हो रही है। कलेक्टर ने इसकी जांच करने के निर्देश दिए है। बताया जा रहा है क कि सभी यात्री धार-महू के रहने वाले है और ओंकारेश्वर नर्मदा नदी स्नान के लिए इंदौर से जा रहे रहे थे।

घायलों का चल रहा इलाज

एमवाय अस्पताल अधीक्षक पीएस ठाकुर ने बताया कि एक महिला की मौत हो गई है। वहीं 14 लोग घायल है। सभी का प्राथमिक उपचार शुरू कर दिया है। जैसे आवश्यकता होगी, उन्हें सभी सुविधा दी जाएगी। पीएस ठाकुर ने कहा कि जिला प्रशासन की टीम सभी घायलों को देखने पहुंचे थे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button