देश

उमा भारती ने मधुशाला को बना दिया गौशाला, शराब की दुकान के सामने बांधी गायें

मध्य प्रदेश में शराबबंदी के लिए जनजागरण कर रहीं पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने अपने एलान के मुताबिक ओरछा की एक शराब दुकान को गोशाला बना दिया। उमा भारती ने कुछ समय पहले इसी शराब दुकान में गोबर फेंककर विरोध दर्ज किया था। यह दुकान निवाड़ी जिले में स्थित ओरछा के प्रसिद्ध रामराजा मंदिर के बाहर है।

इससे पहले उमा भारती ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए एलान किया था, ‘ओरछा के ठीक मुहाने पर रामराजा सरकार के प्रवेश द्वार के ठीक पहले शराब की जो दुकान है वह अवैध है, विधि विभाग की भूल से उन्हें कोर्ट से स्टे मिल गया है। इसलिए मैं परसों मधुशाला को गौशाला में बदल देना चाहती हूं, यह एकमात्र उदाहरण होगा, बाकी मैं नई शराब नीति की प्रतीक्षा करूंगी।’

उमा भारती ने कहा, यहां जो शराब की दुकान खुली है, इसमें सारे नियमों का उल्लंघन किया गया है। इस दुकान को ढाई किलोमीटर दूर के लिए आवंटित किया गया था, लेकिन अधिक राजस्व मिले, इसके लिए यहां पर जगह दे दी गई। सरकार ने मेरी बात को ध्यान देते हुए इसे नोटिस दिया था, लेकिन शराब विक्रेता कोर्ट से स्टे ले आए हैं।
पूर्व सीएम उमा भारती ने कहा, ‘मैंने शिवराज सरकार को पांच परामर्श दिए हैं कि शिक्षण संस्थानों से शराब की दुकान दूर हो, धार्मिक स्थानों से, मजदूरों की बस्तियों से, अदालत और अस्पतालों से शराब की दुकान दूर रहनी चाहिए। इसमें कोई राजस्व की हानि नहीं होगी। यह अकेली दुकान नहीं है, पूरे मध्यप्रदेश में 18 हजार दुकानें हैं, जो मध्य प्रदेश के भविष्य को झोंक रही हैं। कइयों के जीवन बर्बाद हो रहे हैं। यह दुकानें मध्य प्रदेश को शराब में बहा देंगी। शिवराज ने कहा है, इसमें परिवर्तन करेंगे और पुरानी गलतियां नहीं दोहराएंगे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button