देश

कुबेरेश्वर धाम में नहीं बांटे जाएंगे रुद्राक्ष, प्रदीप मिश्रा ने की घोषणा

सीहोर। मध्यप्रदेश में कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के सीहोर स्थित कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष महोत्सव के पहले दिन गुरुवार को भारी भीड़ के चलते हालात बेकाबू नजर आए। इन सबके बिच आज पंडित प्रदीप मिश्रा ने रुद्राक्ष बांटना बंद करने का एलान कर दिया है। अब रुद्राक्ष नहीं बांटे जाएंगे आयोजन 22 फरवरी तक चलेगा मगर रुद्राक्ष नहीं बांटे जाएंगे। जानकारी के लिए आपको बता दे कि, आयोजन के दौरान कल एक महिला की मौत हो गई थी।

कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष महोत्सव में शामिल होने देशभर से श्रद्धालु यहां पहुंचे। जिसके चलते भोपाल-इंदौर हाईवे पर लंबा जाम लगा रहा। हाईवे पर वाहन रेंगते नजर आए। इतना ही नहीं, पैदल चलना भी मुश्किल था। कथा के पहले ही दिन बनी अफरा तफरी की स्थिति के बीच आयोजन समिति ने रुद्राक्ष वितरण स्थगित करने का ये निर्णय लिया है।

कल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सीहोर प्रस्तावित दौरा भी निरस्त कर दिया गया था। कथा के दौरान पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि लोग मौत से डरते हैं। कहते हैं कि हम केदारनाथ नहीं जाएंगे। वहां बहुत ठंड है, कुछ हो गया तो क्या होगा, लेकिन अगर मौत आनी है तो आएगी ही। भले ही आप घर में ही क्यों न हो।

जानकारी के लिए आपको बता दे कि, पहले ही दिन कुबेश्वर धाम पर लगभग 15 लाख से अधिक श्रद्धालु आ पहुंचे। बड़ी संख्या में आए श्रद्धालुओं की वजह से यहां अफरा तफरी का माहौल बन गया। आयोजन स्थल पर बने कोहराम के चलते आयोजन समिति ने रुद्राक्ष वितरण स्थगित करने का निर्णय लिया है। आज से कुबेश्वर धाम पर रुद्राक्ष नहीं मिलेंगे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button