देश

जबलपुर में नेताओं ने निकाला कथा के सहारे वोट बटोरने का जुगाड़, धीरेंद्र शास्त्री और प्रदीप मिश्रा जुटाएंगे भीड़

मध्यप्रदेश में इन दिनों धर्म की राजनीति का बोलबाला है. नेता अपने कामों से ज्यादा कथा वाचकों के सहारे वोट पाने की जुगत लगाए हैं. महाकौशल की राजनीति के सबसे बड़े केंद्र जबलपुर में भी कथा होने वाली है. अगले 3 महीनों में दो बड़े चर्चित कथावाचक प्रवचन सुनाएंगे. मार्च में बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा होगी. सीहोर के पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा का भी जून में कार्यक्रम तय हो गया है. कहा जा रहा है कि अपार भीड़ जुटाने वाले दोनों कथावाचकों की कथा में क्राउड मैनेजमेंट से प्रशासन टेंशन में है.

कथा के सहारे वोट बटोरने का जुगाड़

बता दें कि दोनों ही कथावाचकों की कथाएं राजनीति से जुड़े लोग ही करवा रहे हैं. पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा नई नवेली पार्टी के बैनर तले होगी. रुद्राक्ष बांटकर चर्चा बटोरने वाले पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा एक से सात जून तक जबलपुर में नव गठित इंडियन पीपुल्स पार्टी करा रही है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पुरूषोत्तम तिवारी का कहना है कि पंडित प्रदीप मिश्रा महाशिवपुराण की कथा करते हैं. दिख रहा है कि उनके प्रति लोगों में काफी आस्था है. उन्होंने आगे कहा कि राजनीतिक पार्टियों की तरफ से आयोजन कराने का उद्देश्य लोगों का कल्याण है. इसी बहाने लोग हमसे जुड़ेंगे. पुरूषोत्तम तिवारी धार्मिक आयोजन को बुरा नहीं मानते.

3 माह में दो कथावाचकों का प्रवचन

इंडिया पीपुल्स पार्टी का गठन नगर निगम जबलपुर के रिटायर्ड एक्सक्यूटिव इंजीनियर पुरूषोत्तम तिवारी ने की है. 25 से 31 मार्च तक जबलपुर के पनागर इलाके में बागेश्वर धाम सरकार वाले आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा की तैयारियां भी जोर-शोर से चल रही हैं. कथा के मुख्य यजमान पनागर से बीजेपी विधायक इंदू तिवारी है. आयोजन का बीजेपी के लिए इतना महत्व है कि जबलपुर के सांसद राकेश सिंह भी प्रशासनिक अधिकारियों को लेकर कार्यक्रम स्थल पहुंच गए.

सांसद राकेश सिंह ने गुरुवार को कथा स्थल का दौरा कर एक-एक व्यवस्था का बारीकी से अवलोकन किया. आयोजन में कोई कसर बाकी नहीं रहने की भी चिंता की और महत्वपूर्ण सुझाव दिए. सांसद के साथ विधायक इंदु तिवारी भी उपस्थित थे. पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का कथा पंडाल 25 एकड़ में बनाया जा रहा है. 16 एकड़ भूमि में विशाल भंडारा होगा. 30 एकड़ भूमि में अलग-अलग 25 स्थानों पर वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था बनाई जा रही है. भक्तों की हर सुविधा को ध्यान में रखते हुए योजना तैयार हो रहा है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button