ज्योतिष

किस्मत नहीं दे रही साथ तो मंगलवार के दिन अपनाएं ये उपाय, हर काम में मिलेगी सफलता

मंगलवार के दिन राम भक्त हनुमान जी का पूजन किया जाता है और यह दिन पूरी तरह से उन्हें समर्पित है. भगवान हनुमान को संकटमोचन के नाम से भी पुकारा जाता है और मान्यता है कि यह अपने भक्तों के सभी संकटों को पल भर में दूर कर देते हैं. (Mangalwar Ke Totke) इसलिए अगर किसी व्यक्ति के जीवन में संकट खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे तो उसे मंगलवार के दिन विधि-विधान के साथ हनुमान जी का पूजन करना चाहिए. इसके अलावा कुछ विशेष उपाय अपनाने से भी लाभ मिलता है. आइए जानते हैं मंगलवार के दिन कौन से उपाय लाभकारी होते हैं.

मंगलवार के अचूक उपाय

  • अगर आपके घर में नकारात्मकता का माहौल बना हुआ है और इसकी वजह से जीवन में परेशानियां आ रही हैं तो मंगलवार के दिन सुबह एक धागे में चार मिर्च नीचे और चार मिर्च ऊपर की बांधें और इनके बीच में नींबू होना चाहिए. इस धागे को अपने घर या व्यवसाय के मुख्य द्वार पर टांग दें. इससे नकारात्मकता समाप्त होती है.
  • बहुत मेहनत के बाद भी अगर किस्मत साथ नहीं दे रही तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाएं और राम रक्षा स्रोत का पाठ करें. इससे आपके जीवन में आ रही समस्त समस्याएं दूर होंगी.
  • हनुमान जी की कृपा पाना चाहते हैं तो मंगलवार के शाम को हनुमान मंदिर में जाएं और हनुमान जी को केवड़े का इत्र लगाएं. साथ ही गुलाब की माला पहनाएं. इससे हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और अपना आशीर्वाद देते हैं.
  • मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाएं और एक सरसों के तेल का दीपक और एक देसी घी का दीपक जलाएं. फिर वहीं हनुमान के समक्ष बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें.
  • जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर विधि-विधान से पूजा करें और फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button