खेल

Asian Games 2023: निशानेबाजी में मारी बाजी, पलक का गोल्ड तो ईशा का रजत पदक पर कब्जा, स्क्वैश में म‍िला ब्रॉन्ज

एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए निशानेबाजी में भारत ने दूसरा गोल्ड मेडल अपन नाम कर दिया है। आज महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा में 17 वर्षीय पलक ने स्वर्ण पदक और 18 वर्षीय ईशा सिंह ने रजत पदक जीत लिया है।

आज सुबह पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस टीम ने विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता जबकि युवा निशानेबाजी ईशा सिंह की अगुवाई में महिला 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने रजत पदक अपने नाम किया । अब एशियाई गेम्स में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा में 17 वर्षीय पलक ने स्वर्ण पदक और 18 वर्षीय ईशा सिंह ने रजत पदक अपने नाम कर लिया है।

स्क्वैश में भारत को म‍िला ब्रॉन्ज

हांगझोऊ, 29 सितंबर (आईएएनएस)। जोशना चिनप्पा, तन्वी खन्ना और अनाहत सिंह की भारतीय महिला स्क्वैश टीम को 19वें एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में शुक्रवार को हांगकांग के खिलाफ 1-2 से हार के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

तन्वी शुरुआती मैच में चैन सिन युक से 0-3 (6-11, 7-11, 3-11) से हार गईं, वहीं जोशाना ने पांच गेमों का रोमांचक मैच 3-2 (7-11, 11-7, 9-11, 11-6, 11-8) से जीतकर स्कोर बराबर किया।

फिर, 15 वर्षीय अनाहत ने फाइनल मैच में अपनी काबिलियत का प्रदर्शन किया और ली का यी के खिलाफ तीसरे गेम में शानदार वापसी की, लेकिन यह पर्याप्त साबित नहीं हुआ और वह 0-3 से हार गई।

शुक्रवार को पुरुष टीम सेमीफाइनल में मलेशिया से भिड़ेगी।

महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में पलक को गोल्ड, ईशा को स‍िल्वर

महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में पलक ने भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता है। वहीं ईशा सिंह ने इसी इवेंट में स‍िल्वर मेडल अपने नाम किया।

17 साल की पलक ने एशियाई खेलों में 241.2 का नया विजयी स्कोर बनाया, जबकि 18 साल की ईशा ने 239.7 का स्कोर हासिल किया।

इससे पहले, यह जोड़ी महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम का हिस्सा थी जिसने सिल्वर मेडल हासिल किया था।

18 साल की ईशा स‍िंह का इस एश‍ियाड में यह चौथा मेडल है। वह 25 मीटर प‍िस्टल टीम इवेंट में गोल्ड जीत चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने 25 मीटर पिस्टल टीम, 25 मीटर पिस्टल व्यक्तिगत, 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत, 10 मीटर एयर पिस्टल टीम में रजत पदक पर कब्जा किया।

रामकुमार और माइनेनी ने टेनिस पुरूष युगल में जीता सिल्वर मेडल

रामकुमार रामनाथन और साकेत माइनेनी ने एशियाई खेलों में टेनिस पुरूष युगल स्पर्धा में रजत पदक जीता।  इस भारतीय जोड़ी को फाइनल में चीनी ताइपै के सू यु सियू और जैसन जुंग ने फाइनल में सीधे सेटों में हराया ।

गैर वरीय चीनी ताइपै टीम के दोनों सदस्य सू (182) और जुंग (231) की एकल रैंकिंग बेहतर थी जो उनके खेल में भी नजर आया । उन्होंने दूसरी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी को 6 . 4, 6 . 4 से हराया ।

रामकुमार का एशियाई खेलों में यह पहला और माइनेनी का तीसरा पदक है । वह 2014 इंचियोन खेलों में सतनाम सिंह के साथ पुरूष युगल रजत और सानिया मिर्जा के साथ मिश्रित युगल स्वर्ण जीत चुके हैं ।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button