देश

अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के साथ एनएसए वारंट पर किया गया अमल : IG सुखचैन सिंह गिल

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस के पुलिस महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने कहा है कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के साथ रविवार को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के वारंट पर अमल किया गया। गिल ने मीडिया को बताया, अमृतपाल सिंह के खिलाफ एनएसए वारंट जारी किया गया था और उस वारंट पर आज सुबह अमल किया गया।

अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने रविवार सुबह करीब 6.45 बजे गांव रोडे से गिरफ्तार किया।

अमृतपाल सिंह 18 मार्च से फरार था।

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि पुलिस के पास अमृतपाल सिंह के रोडे गांव में मौजूद होने की खुफिया जानकारी थी, जिसके बाद एक संयुक्त अभियान चलाया गया।

गिल ने कहा, हमारे पास स्पेशल इनपुट थे कि अमृतपाल सिंह रोडे गांव में मौजूद था। उसे घेर लिया गया, जिसके चलते उसके पास भागने का कोई मौका नहीं था।

गिल ने कहा, मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि उसे गिरफ्तार किया गया है। उसने आत्मसमर्पण नहीं किया है। आज का ऑपरेशन ठोस और विश्वसनीय इनपुट पर आधारित था। मैं शांति और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए पंजाब के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। उसे असम में डिब्रूगढ़ जेल ले जाया गया।

गिरफ्तारी से कुछ समय पहले लिए गए एक वीडियो में, अमृतपाल सिंह ने पंजाब पुलिस से बचने के अपने फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि पिछले एक महीने में भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार का असली चेहरा सामने आ गया है। उसने कहा, मैं अदालत में आरोपी हो सकता हूं, लेकिन सर्वशक्तिमान की अदालत में आरोपी नहीं।

हालांकि, आईएएनएस वीडियो की सत्यता को प्रमाणित नहीं करता है।

भिंडरावाले के भतीजे जसवीर रोडे ने मीडिया को बताया कि अमृतपाल सिंह ने कल रात ही पुलिस को सूचित किया था कि वह रविवार सुबह गुरुद्वारा जन्म स्थान संत खालसा में मत्था टेकने के बाद आत्मसमर्पण कर देगा।

पिछले साल सितंबर में, वारिस पंजाब डे के प्रमुख के रूप में रोडे गांव में अमृतपाल सिंह दस्तर बंदी (पगड़ी बांधना) समारोह आयोजित किया गया था।

इससे पहले उसके करीबी पापलप्रीत सिंह को 10 अप्रैल को एनएसए के तहत अमृतसर में गिरफ्तार किया गया था और उसके खिलाफ छह अन्य मामले भी दर्ज किए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button