देश

सीएम शिवराज के एक्शन से डरे अधिकारी, छिंदवाड़ा दौरे से पहले कमियां दूर करने में जुटा प्रशासन

छिंदवाड़ा: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 9 दिसंबर को एक दिवसीय दौरे पर छिंदवाड़ा आएंगे। अभी तक प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री बिछुआ जनपद में छिंदवाड़ा और जबलपुर संभाग के करीब 8 जिलों के जनसेवा अभियान में लाभ के लिए चिन्हित किए हितग्राहियों को लाभ वितरण करेंगें। साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा लागू किए गए पेसा एक्ट की भी जानकारी देंगें। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह नजर आ रहा है। वहीं, अभी तक मुख्यमंत्री जिन जिलो में गए है, वहां लापरवाही बरतने पर संबंधित अधिकारियों पर त्वरित कार्यवाही की गई है, जिससे उन पर गाज भी गिरी है। इससे जिले के कुछ विभागों के अधिकारी भी दहशत में हैं। कहीं मुख्यमंत्री के सामने लापरवाही उजागर होने पर उन पर भी गाज ना गिर जाए। ऐसे में जिले में पदस्थ सभी अफसर पूरी तरह अलर्ट नजर आ रहे हैं।

8 जिलों के हितग्राही होंगे शामिल
बताया जा रहा हितग्राही सम्मेलन में छिंदवाड़ा सहित जबलपुर, सिवनी, डिंडौरी, कटनी, मंडला, बालाघाट एवं नरसिंहपुर के हितग्राही शामिल होंगे। इसलिए आदिवासी ब्लॉक बिछुआ का चयन किया गया है, जिससे अन्य जिलों से आने वाले हितग्राही चौरई होते हुए सीधे बिछुआ पहुंच सकें। सोमवार को कार्यक्रम के लिए मैदान सहित अन्य तैयारियों का निरीक्षण करने कलेक्टर शीतला पटले समेत कई अधिकारी पहुंचे

आरओबी का भी कर सकते हैं लोकार्पण
माना जा रहा है कि जिस प्रकार से शहर में खजरी रोड स्थित आरओबी के पूरा बनने के बाद इसके लोकार्पण को लेकर भाजपा एवं कांग्रेस में खींचतान मची है। वहीं, गत दिवस पहले शहर सरकार द्वारा इसका लोकार्पण किए जाने एवं इसके बाद इसे स्थगित किए जाने का घटनाक्रम हुआ है। ऐसे में सीएम बिछुआ में ही आरओबी का लोकार्पण कर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button