देश

सूरत पुलिस ने सात बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया, घुसपैठ नेटवर्क का भंडाफोड़

सूरत। सूरत पुलिस ने सात बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार कर भारत में घुसपैठ कराने वाले नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया है।

पुलिस ने गुरुवार को कहा कि इस ऑपरेशन में तीन महिलाओं और चार पुरुषों सहित अन्य लोगों को भारत में प्रवेश कराने के लिए जिम्मेदार मुख्य एजेंट को गिरफ्तार किया गया, जिनसे उसने प्रति व्यक्ति 90,000 रुपये की भारी रकम ली थी।

ये गिरफ्तारियां बुधवार को की गईं।

अधिकारियों ने बताया कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने मामले के संबंध में नकली पहचान दस्तावेज जब्त किए हैं।

मुख्य आरोपी ने मुख्य रूप से वेश्यावृत्ति के लिए बांग्लादेशी महिलाओं और आर्थिक अवसरों की तलाश करने वाले पुरुषों को घुसपैठ कराने के लिए यह नेटवर्क बनाया था।

पुलिस फिलहाल इस मामले से जुड़े एक और संदिग्ध की तलाश कर रही है, जो अहमदाबाद का रहने वाला है और बांग्लादेशी नागरिकों के लिए अवैध दस्तावेज बनाने में लिप्‍त था।

सूरत पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ लोगों को बांग्लादेश से भारत में अवैध रूप से ले जाया जा रहा था, जिनमें से कुछ सूरत के पलसाना इलाके में रहते थे।

इस सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन महिलाओं और दो पुरुषों को पकड़ लिया। इन व्यक्तियों से बाद में की गई पूछताछ में इन अवैध घुसपैठों को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार प्रमुख एजेंट का पता चला जिसकी पहचान इब्राहिम राज तोबिमार शेख के रूप में की गई।

अधिकारियों ने शेख को उधना क्षेत्र के चोकसी अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया। वह पश्चिम बंगाल में सतखिरा क्षेत्र के माध्यम से गैरकानूनी सीमा पार की व्यवस्था करने के लिए जिम्मेदार था।

पूछताछ के दौरान, इब्राहिम, जिसे राज के नाम से भी जाना जाता है, ने वेश्यावृत्ति के उद्देश्य से भारत में बांग्लादेशी महिलाओं की तस्करी में अपनी संलिप्तता का खुलासा किया। वह बांग्लादेश के पेरोली गांव का रहने वाला है। वह वहां गरीब लोगों को भारत में घुसपैठ कराता था। बदले में वह उनसे मोटी रकम लेता था।

मामले में एक अन्य आरोपी, अहमदाबाद के नोबेलनगर इलाके में रहने वाले शाहिद खान मुस्तफा खान ने घुसपैठियों के लिए फर्जी पहचान दस्तावेज तैयार करने, उन्हें गलत तरीके से भारतीय नागरिक के रूप में चित्रित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

हालाँकि, शाहिद खान मुस्तफा खान सूरत पुलिस की गिरफ्तारी से बचने में कामयाब रहा।अधिकारियों ने उसे वांछित भगोड़ा घोषित कर दिया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button