देश

पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता, तीन आतंकी गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. तरनतारन के सरहाली थाना पर आरपीजी हमले के मामले में पंजाब पुलिस ( Punjab Police ) ने लोडेड आरपीजी बरामद किया है. इसके अलावा तीन ऐसे आतंकियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो फिलीपींस ( Phillippines ) बेस्ड अपराधी और कनाडा बेस्ड आतंकवादी के इशारे पर हिंदुस्तान में अपने कारनामों को अंजाम देते थे. इसके लिए बाकायदा उन्होंने गिरोह भी बना रखा था, जिसका पंजाब पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया है.

पंजाब पुलिस के डीजीपी ने ट्विटर पर ही गिरफ्तारी की सूचना

पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने ट्विटर पर इस बरामदगी से जुड़ी तस्वीरें भी पोस्ट की हैं. डीजीपी गौरव यादव के मुताबिक, पंजाब पुलिस ने सरहाली आरपीजी हमले के मामले में जांच के दौरान लोडेड आरपीजी जब्त किया है. इसके अलावा तीन ऐसे लोगों के उप गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है, जो फिलीपींस बेस्ट यादविंदर सिंह के लिए काम करते थे. यादविंदर सिंह को कनाडा बेस्ड आतंकी लंडा निर्देश देता था और ये लोग आतंकी कार्रवाईयों को अंजाम देते थे.

हिजबुल मुजाहिदीन गजोटा नाम के समूह ने ली थी हमले की जिम्मेदारी

बता दें कि सरहाली थाने पर हमले की जिम्मेदारी हिजबुल मुजाहिदीन गजोटा नाम के समूह ने ली थी. इस मामले में पंजाब पुलिस ( Punjab Police ) ने जेंलों में बंद कम से कम 6 गैंगस्टरों को प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए कब्जे में लिया था. इस बदमाशों से पूछताछ के बाद ही इस आरपीजी ( Rocket-propelled grenade ) का सुराग मिला था. जिसके बाद सतर्क पंजाब पुलिस ने लगातार छापेमारी की कार्रवाईयों को अंजाम दिया था.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button