देश

चुनावी साल में CM शिवराज की विंध्य को बड़ी सौगात, मध्य प्रदेश को मिला 53वां जिला

चुनावी साल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ी घोषणा की है। खास बात यह है कि सीएम शिवराज ने यह सौगात विंध्य अंचल को दी है, रीवा जिले की तहसील मऊगंज अब मध्य प्रदेश का 53वां जिला बनेगा। सीएम शिवराज ने मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा कर दी है।
मऊगंज बनेगा 53वां जिला

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया कि रीवा जिले से अलग होकर मऊंगज मध्य प्रदेश का 53वां जिला बनेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘मेरे भाइयों-बहनों, आज से मऊगंज को जिला बनाने की प्रक्रिया आरंभ हो जायेगी और 15 अगस्त को इस जिला मुख्यालय पर झण्डा फहराया जायेगा। आप सभी को बहुत-बहुत बधाई, शुभकामनाएं।’ बता दें कि मऊगंज को लंबे समय से जिला बनाने की मांग उठ रही थी।
तीन तहसीलों को मिलाकर बनेगा नया जिला

मऊगंज जिले में हनुमना, मऊगंज और नईगढ़ी तहसील शामिल रहेंगी। जिसमें दो विधानसभा क्षेत्र मऊगंज और देवतालाब विधानसभा शामिल रहेगी। अभी तक यह दोनों विधानसभा और तीनों तहसीलें रीवा जिले में आती थी। जिससे मऊगंज क्षेत्र की जनता में खुशी की लहर है।

मऊगंज यूपी से सटा हुआ जिला बनेगा। बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टीकमगढ़ से अलग कर निवाड़ी को नया जिला बनाया था। अब मऊगंज मध्य प्रदेश का 53वां जिला होगा।

बता दें कि पिछले 20 सालों से मऊगंज को जिला बनाने की मांग चल रही थी। ऐसे में चुनावी साल में मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा करके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बड़ा दांव चला है। अब विंध्य अंचल में 8 जिले हो जाएंगे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button