हमारा शहर

तिलक भूमि की तलैया में कपड़ा दुकान में लगी आग, लाखों का माल जलकर खाक…

जबलपुर। तिलक भूमि की तलैया स्थित एक कपड़ा दुकान में आज 7 अप्रैल की सुबह-सुबह भीषण आग लग गई। क्षेत्रीय नागरिकों ने फायर ब्रिगेड के अमले को कॉल किया, जिसके बाद दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बताया जा रहा है कपड़ा दुकान के संचालक पंकज जैन शिवनगर में रहते हैं। ऐसे में यदि पंकज के आने का इंतजार करते तो बड़ा हादसा हो जाता। रहवासियों ने फायद ब्रिगेड के आने के पहले ही अपने घरों से सटक निकाली और शटर पर पानी मारना शुरु कर दिया। चंद मिनटों में अमला भी पहुंच गया, जिसने ताला तोड़कर आग बुझा दी। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि यह गनीमत रही सुबह-सुबह आग लग गई, यदि यही हादसा 11 या 12 बजे के बाद होता तो दमकल वाहनों को भी पहुंचने में विलंब होता और ऐसे में दूसरी दुकानें और घर भी आग की जद में आ सकते थे।

क्षेत्रीय व्यक्ति ने सुबह 7 से 9 बजे लाइट गोल थी। लाइट आने के थोड़ी देर बाद ही दुकान से की शटर से धुंआ निकला। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि लाइट आने के बाद वोल्टेज के अप-डाउन होने से शॉर्ट सर्किट हुआ। हलाकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि दुकान में वायरिंग कितनी पुरानी है। दुकान संचालक की मानें तो उसे करीब 25 लाख रुपए नुकसान हुआ है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button