ज्योतिष

इन उपायों के करने से मिलता है गणेशजी का आशीर्वाद, दूर होते हैं दु:ख

आप सभी जानते हैं कि बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश को समर्पित है, जो हमारे सभी दुखों का हरण करते हैं और समृद्धि प्रदान करते हैं। यही कारण है कि उन्हें रिद्धि-सिद्धि या संपन्नता और सिद्धि के देवता की उपाधि भी दी जाती है। यदि कोई व्यक्ति किसी बीमारी, दरिद्रता या संकट से पीडि़त है, तो ऐसी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए भगवान गणेश की भक्तिपूर्वक पूजा करना उनके लिए लाभकारी होगा।

आज हम अपने खास खबर डॉट कॉम के पाठकों को बुधवार को किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप भगवान गणेश को प्रसन्न कर सकते हैं, उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं और अपने जीवन में व्याप्त सभी कष्टों से छुटकारा पा सकते हैं। साथ ही हम बुध दोष को दूर करने के उपाय भी बता रहे हैं। बुधवार के इन उपायों को करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है।

1. जीवन में आने वाली बाधाओं और चुनौतियों से छुटकारा पाने के लिए भगवान गणेश को सिंदूर या सिंदूर चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके जीवन की सभी परेशानियां और मुश्किलें दूर हो जाएंगी।

2. भगवान गणेश के मंदिर में जाकर उनकी पूजा करने से जीवन में समृद्धि की प्राप्ति होती है।

3. भगवान गणेश को दूर्वा (हरी घास) अर्पित करने से आपको लाभकारी परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

4. अगर आपके मन में कोई इच्छा है तो बुधवार के दिन किसी भी गणेश मंदिर जाएं और भगवान को गुड़ का भोग लगाएं। ऐसा करने से आपकी मनोकामना अवश्य पूरी होगी।

5. कार्यक्षेत्र और व्यावसायिक जीवन में आ रही बाधाओं से मुक्ति पाने के लिए गणेश रुद्राक्ष धारण करें। यह इन सभी चुनौतियों से निजात दिलाने में काफी मददगार साबित होगा।

6. अगर छात्र परीक्षा में सफल होना चाहते हैं और अच्छे अंक प्राप्त करना चाहते हैं तो वे बुधवार के दिन भगवान गणेश को मूंग के लड्डू का भोग लगा सकते हैं।

7. अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में सफलता प्राप्त करने के लिए बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button