देश

तेलंगाना में कांग्रेस को मिल सकती है सत्ता, भाईजान की मुठ्ठी से मुसलमान क्योँ छुमंतर ?

हैदराबाद ।  तेलंगाना को लेकर हुए एग्जिट पोल में बीआरएस को झटका लगता दिख रहा है क्योंकि ज्यादातर पोल में कांग्रेस बहुमत के जादुई आंकड़े को पार और छूते हुए दिख रही है. तेलंगाना में किसकी सरकार बनेगी को लेकर किए गए एग्जिट पोल में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) की भारत राष्ट्र समिति (BRS) को झटका लगता दिख रहा है. राज्य में कांग्रेस को बहुमत मिलने का अनुमान जताया गया है.

इंडिया टीवी-सीएनए एग्जिट पोल में कांग्रेस 119 सीटों में 63 से 79 सीटें जीत सकती है. वहीं जन की बात के एग्जिट पोल में कांग्रेस को 48 से 64 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. ऐसे ही अन्य पॉल में कांग्रेस को सत्ता की चाभी मिलती दिख रही है. बहुमत के लिए किसी भी पार्टी को 60 सीटों की जरूरत है जो कि कांग्रेस को मिलने की उम्मीद जताई गई है.

किस पॉल में किसे कतनी सीटें मिल रही है?

इंडिया टीवी-सीएनए एग्जिट पोल में कांग्रेस को 63 से 79 सीटें मिल सकती है तो बीआरएस को 31 से 47 मिलने की उम्मीद जताई गई है. वहीं बीआरएस के साथ राज्य का विधानसभा चुनाव लड़ी असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस मुस्लिमीन (AIMIM) के पांच से सात सीटें जीतने की उम्मीद जताई गई है. साथ ही बीजेपी 2 से 4 सीटों पर सिमट सकती है. इसके अलावा पोल के मुताबिक अन्य के खाते में एक भी सीट जाती नहीं दिख रही है.

जन की बात के एग्जिट पोल में कांग्रेस के 48 से 64 सीटें जीतने की संभावना जताई गई है. वहीं बीआरएस 40 से 55 सीटें जीत सकती है. साथ ही बीजेपी 7 से 13 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. एआईएमआईएम 4 से 7 सीटें जीत सकती है.

रिपब्लिक टीवी-Matrize के एग्जिट पोल में कांग्रेस को 58 से 68 सीटें मिलने की उम्मीद है. वहीं बीआरएस को 46 से 56 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है. साथ ही बीजेपी 4 से 9 सीटों पर जीत सकती है. इसके अलावा एआईएमआईएम को 5 से 7 सीटें मिल सकती है.

इस पोल के मुताबिक हो रही है कड़ी टक्कर

टीवी-9 भारतवर्ष-पोलस्टार्ट के एग्जिट पोल में कांग्रेस और बीआरएस में कड़ी टक्कर होने की उम्मीद जताई गई है. पोल के मुताबिक कांग्रेस को 49 से 59 सीटें तो बीआरएस को 48 से 58 सीटें मिलने की उम्मीद है. साथ ही बीजेपी 5 से 10 सीटें जीत सकती है. इसके अलावा एआईएमआईएम को 6 से 8 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button