देश

तमिलनाडु: पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, अभी तक 8 लोगों की मौत

नई दिल्ली: तमिलनाडु से बड़ी खबर आ रही है. प्रदेश के कांचीपुरम जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई है. आग लगने के बाद घटनास्थल पर अफरा तफरी का माहौल बन गया. लोग इधर से उधर भागने लगे. आग इतनी भीषण लगी है कि अबतक 8 लोगों की मौत होने की सूचना है. मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पाया गया. हालांकि, इस दौरान फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा.  कांचीपुरम कलेक्टर एम आरती ने घटनास्थल का दौरा कर हालात का जायजा लिया है.

मीडिया से बातचीत करते हुए कलेक्टर आरती ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है. वहीं, पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. जल्द ही इस मामले में बड़ी कार्रवाई की जाएगी. कलेक्टर आरती ने बताया कि हालात नियंत्रण में है. अभी किसी के ऊपर कार्रवाई नहीं की गई है. पुलिस मामले की छानबीन के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

6 लोगों की मौत की पुष्टि की है, लेकिन स्थानीय मीडिया से मिल रही जानकारी के मुताबिक, आठ लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, कई घायलों की स्थिति गंभीर है.

मार्च में भी हुआ था हादसा
बता दें कि इसी महीने मार्च में कुड्डालोर जिले के शिवनारपुरम गांव में स्थित पटाखों के एक शेड में आग लग गई थी. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था. हालांकि, इसमें एक महिला की मौत हो गई थी, जबकि कुछ लोग घायल हो गए थे. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के बाद कुछ घायलों को छुट्टी दे दी गई थी. वहीं, चार लोगों को बेहतर इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button