देश

भंडारे के दौरान मधुमक्खियों ने लोगों पर किया हमला, 6 लोग घायल, एक बुजुर्ग महिला की मौत

भिंड (Bhind) । भिंड के देहात थाना के अंतर्गत आने वाले बरका पुरा गांव (Barka Pura Village) में सोमवार को सिद्ध बाबा (Siddha Baba) के मंदिर पर भंडारे के दौरान मधुमक्खियों (bees) के झुंड ने हमला बोल दिया. हमले में दो दर्जन से अधिक महिलाएं घायल (women injured) हो गई, जिनमें से आधा दर्जन गंभीर घायलों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां बुधवार को 80 साल की बुजुर्ग महिला की इलाज के दौरान मौत (Death) हो गई.

दो दर्जन महिलाएं हुई घायल
दरअसल, बरका पुरा गांव के रहने वाले वृंदावन सिंह कुशवाह ने गांव के पास ही स्थित सिद्ध बाबा मंदिर पर पूजा-पाठ कराया था. इसके बाद भंडारा का आयोजन था. भंडारा कार्यक्रम में ज्यादातर लोगों ने भंडारा प्रसादी ग्रहण कर ली थी. घर परिवार की महिलाएं भंडारा प्रसाद खाने के लिए जैसे ही बैठीं, तभी बरगद के पेड़ पर लगे मधुमक्खी के छत्ते से अचानक मधुमक्खियां उड़ने लगी और प्रसाद ग्रहण कर रही महिलाओं पर हमला बोल दिया. इस दौरान मधुमक्खियों के काटने से दो दर्जन से अधिक महिलाएं घायल हो गईं.

80 साल की बुजुर्ग महिला की मौत
वहीं, गंभीर घायलों में से 80 साल की बुजुर्ग महिला नेत्र राम कुशवाह, ओमती कुशवाह, कामिनी देवी, मधु देवी, जमुना देवी और करिश्मा को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. इनमें से नेत्र राम कुशवाह की मौत हो गई. वहीं, मामूली घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद घर भेज दिया गया है. दरअसल, मधुमक्खियों के काटने से घायलों के समूचे शरीर पर सूजन आ गई, जिसके चलते आनन-फानन में सबको जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. जहां पर 80 वर्षीय वृद्ध महिला नेत्र राम कुशवाहा की इलाज के दौरान आज मौत हो गई. वहीं, घायल महिलाओं का भिंड के जिला चिकित्सालय में इलाज किया जा रहा है. गौरतलब है की प्रदेश यह का पहला ऐसा मामला है, जब किसी भंडारे में मधुमक्खियों की तरफ से हमला बोला गया, जिसमें एक वृद्ध महिला को अपनी जान गवानी पड़ी है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button