Breaking News
Home / top / 14 साल बाद भाजपा में हुई बाबूलाल मरांडी की वापसी, अमित शाह ने कहा, पार्टी और मजबूत हुई

14 साल बाद भाजपा में हुई बाबूलाल मरांडी की वापसी, अमित शाह ने कहा, पार्टी और मजबूत हुई

रांची : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी 14 वर्षों के बाद आज एक बार फिर भाजपा के हो गये. इस अवसर पर गृहमंत्री अमित शाह मौजूद थे. आज रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में यह मिलन समारोह आयोजित किया गया. इस मिलन समारोह को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने गृहमंत्री अमित शाह का धन्यवाद किया, साथ ही उपस्थित सभी लोगों के प्रति आभार जताया. उन्होंने कहा कि 2006 में मैं घर (भाजपा) छोड़कर चला गया था, लेकिन ऐसा नहीं है कि भाजपा ने मुझे वापस लाने की कोशिश नहीं की. भाजपा ने उसी वक्त से मुझे वापस पार्टी में लाने की कोशिश की. लेकिन मैं अपने जिद में था. कभी-कभी खुद को मनाना भी कठिन होता है. आज मैं वापस आया हूं तो इसलिए नहीं कि भाजपा ने चुनाव हारने के बाद मुझे वापस लाने की कोशिश की. यह इतने वर्षों का प्रयास है कि आज मैं घर लौटा हूं.

अपने संबोधन में बाबूलाल मरांडी ने सबका आभार जताते हुए कहा कि आज पार्टी में मेरा जिस तरह से बांहें फैलाकर स्वागत किया, उसके लिए मैं सबका आभार प्रकट करता हूं. मैं आज पार्टी में आया हूं तो किसी पद के मोह में नहीं आया हूं. मुझे पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी मैं उसे स्वीकार करूंगा. मैं एक आम कार्यकर्ता की तरह काम करूंगा. पार्टी अगर मुझे झाड़ू लगाने का काम भी मुझे देगी तो मैं उसे करूंगा. अपने संबोधन में बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है, लोगों की हत्या हो रही है, लेकिन सरकार बेखबर है.

बाबूलाल मरांडी की घर वापसी से बहुत खुशी है : अमित शाह

अपने संबोधन में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली में हैं, आपके जयघोष से उनतक यह सूचना जानी चाहिए कि बाबूलाल मरांडी भाजपा में आ गये हैं. उन्होंने पार्टी में बाबूलाल मरांडी का स्वागत करते हुए कहा कि मैं आज झारखंड आकर खुशी महसूस कर रहा हूं कि 14 साल बाद बाबूलाल जी कमल का निशान लेकर पार्टी में लौटे हैं, उनकी घर वापसी हुई है. उन्होंने कहा कि यह बिरसा मुंडा की धरती है, हमारी सरकार ने आदिवासी शहीदों को पूरा सम्मान दिया है और जब हमें मौका मिला हमने एक आदिवासी बाबूलाल मरांडी को पार्टी की कमान सौंपी.

इस अवसर पर पार्टी के कई वरिष्ठ नेता जिनमें कड़िया मुंडा, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व मुख्यमंत्री रघवुर दास, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा सहित प्रदेश के सभी भाजपा सांसद और विधायक सहित  हजारों समर्थक मौजूद थे.

About admin