देश

‘आप’ को भगत सिंह के विचार अपनी कार्यप्रणाली में भी लागू करने चाहिए : भाजपा

चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने गुरुवार को देश के महान सपूतों शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को उनके शहीदी दिवस के अवसर पर श्रद्धा के फूल अर्पित किए।

शेरगिल ने कहा कि हर देशवासी शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव द्वारा दिए गए महान बलिदान का हमेशा ऋणी रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि शहीद भगत सिंह के शहीदी दिवस से ‘आम आदमी पार्टी’ को भी अपनी कार्यप्रणाली में शहीद भगत सिंह के विचारों को लागू करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बीते साल सितंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महान स्वतंत्रता सेनानी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, चंडीगढ़ एयरपोर्ट को शहीद भगत सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नाम दिया था। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव की जिंदगी हमारी आने वाली पीढ़ियों में राष्ट्रवाद और देशप्रेम की भावना को भरने के लिए हमेशा एक मार्गदर्शक का काम करेगी।

शेरगिल ने लोगों से इन महान शहीदों की जिंदगी से प्रेरणा लेने की अपील करते हुए कहा कि लोगों को इन महान शहीदों के सपनों को पूरा करने के लिए सभी सामाजिक कुरीतियों को खत्म करने के लिए साथ आना चाहिए। इस महान दिवस पर हम सबको लोगों और समाज के कल्याण के लिए राज्य से नशे के पूरी तरह खात्मे की शपथ लेनी चाहिए।

शेरगिल ने खटकड़ कलां (नवांशहर) में शहीद के पैतृक गांव में शहीद भगत सिंह म्यूजियम प्रोजेक्ट के अपग्रेडेशन के लिए लगातार चल रही देरी पर गहरा अफसोस जताया। उन्होंने कहा कि मीडिया की खबरों के मुताबिक यह प्रोजेक्ट 31 दिसंबर, 2022 तक पूरा हो जाना चाहिए था। अब इसकी डेडलाइन को चार महीनों के लिए बढ़ा दिया गया है, जिस पर दुख जताते हुए, उन्होंने भगवंत मान के नेतृत्व वाली ‘आप’ सरकार से यह सुनिश्चित करने को कहा कि म्यूजियम को अपग्रेड करने का काम जल्द से जल्द पूरा हो।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button