देश

Bhopal में युवा कांग्रेस ने भीख मांगकर किया अनोखा प्रदर्शन, युवाओं की अनदेखी और सरकार की युवा नीति का जताया विरोध

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर गुरुवार को युवा कांग्रेस ने अनोखा प्रदर्शन किया। राज्य सरकार पर युवाओं की अनदेखी का आरोप लगाते हुए और युवा नीति के विरोध में भोपाल युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नरेंद्र यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने भीख मांगकर और थाली थाली बजाकर अनूठा प्रदर्शन किया।

युवाओं को बेरोजगारी के अंधकार में धकेल दिया : यादव

नरेंद्र यादव ने सरकार की युवा नीति के विरोध में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, भ्रष्टाचार में डूबी मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने प्रदेश के युवाओं को बेरोजगारी के अंधकार में धकेल दिया है। हाल ही में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने विधानसभा में बात को स्वीकारा कि प्रदेश के रोजगार कार्यालयों में रजिस्टर्ड 37 लाख 80 हजार 679 शिक्षित एवं 1,12,477 शिक्षित बेरोजगार आवेदक रोजगार की बाट जोह रहे हैं। स्थिति यह है कि मप्र की भाजपा सरकार द्वारा बीते 3 वर्षों में मात्र 21 लोगों को शासकीय और अर्धशासकीय क्षेत्रों में रोजगार उपलब्ध कराया गया है।

सीएमआईई की रिपोर्ट का दिया हवाला

वहीं, सीएमआईई की रिपोर्ट का हवाला देते हुए यादव ने कहा कि मप्र में लगभग 35 प्रतिशत युवाओं को प्रदेश में काम नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में उच्च शिक्षित युवा निराश है। मध्य प्रदेश की अकर्मण्य भाजपा सरकार की वजह से प्रदेश में यह हालात पैदा हुए हैं, जिसके कारण आज प्रदेश का शिक्षित युवा आत्महत्या करने पर विवश है।

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

नरेंद्र यादव ने राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि शिवराज सरकार यदि जल्द से जल्द युवाओं को राहत देने की ओर कदम नहीं उठाती है तो भोपाल सहित प्रदेश भर में युवा कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी। प्रदर्शन में युवा कांग्रेस के सचिव प्रभारी मान सिंह राठौर, युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष चेतन साहू, अंशुल सिंह, ओम साहू, संजय चेतन मेहर, मयंक दिसोरिया, दर्शन कोली, मोमिन खान, सैफ पठान, आदिल खान सहित अन्य युवा कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button