Breaking News
Home / top / यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में पहुंचे थे मंत्री, उधर छात्र ने लगा ली फांसी

यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में पहुंचे थे मंत्री, उधर छात्र ने लगा ली फांसी

भोपाल:  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल में बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. छात्र का शव यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में फांसी के फंदे पर लटका मिला है. इस घटना से पूरे यूनिवर्सिटी में सनसनी फैल गई. सूचना मिलने बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया. यहां हैरान कर देने वाली बात यह है कि जहां एक ओर छात्र फांसी लगाकर अपनी जान दे रहा था, वहीं दूसरी ओर इसी यूनवर्सिटी के कार्यक्रम को राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी (Jitu Patwari) संबोधित कर रहे थे.

जानकारी के मुताबिक, मृतक छात्र की पहचान अमन तनवर के रूप में हुई है, जो मध्य प्रदेश के खंडवा जिले का रहने वाला था. यह छात्र भोपाल के बागसेवनिया थाना क्षेत्र में स्थित बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी की पढ़ाई कर रहा था. बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी के जवाहर छात्रावास में दोपहर के वक्त छात्र ने फांसी लगा ली. आनन-फानन में पुलिस को घटना की सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

बताया जा रहा है कि घटनास्थल से पुलिस को किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है. मगर अभी तक छात्र द्वारा फांसी लगाने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है. यहां सबसे अहम बात यह है कि आज इसी यूनिवर्सिटी में धर्मपाल स्मृति व्याख्यान कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम का शुभारंभ उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने किया था. उन्होंने वहां उपस्थित लोगों को भी संबोधित किया था.

About admin