देश

‘नशे पर नैतिक अंकुश’ : MP में आज से शराब अहाते बंद, CM शिवराज बोले- मां-बहन और बेटियों पर मंडराता था सुरक्षा का संकट

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आज एक अप्रैल प्रदेश के लिए ऐतिहासिक दिन है। आज से शराब की दुकानों से लगे शराब पीने के सारे अहाते बंद कर दिए गए हैं। सीएम ने प्रदेशवासियों से यह बात मीडिया के माध्यम से कही। इसके बाद उन्होंने रानी कमलापति स्टेशन पर भी इस बात को दोहराया और मोदी विजन से मध्य प्रदेश और देश बदल रहा है।

दुर्घटना का भी रहता था संकट : सीएम

सीएम ने कहा कि पहले शराब की दुकान से लेकर लोग अहाते में शराब पीते थे, नशे की हालत में अपने घर पहुंचते थे, अगर गाड़ी चलाते थे तो दुर्घटना का संकट भी रहता था। कई बार लोग नशे के कारण ऐसी हरकत करते थे, जिससे मां, बहन और बेटी की सुरक्षा संकट में पड़ती थी। अहाते बंद कर देने से अब ऐसी हरकतें समाप्त होंगी। यह एक प्रकार से नशे पर नैतिक अंकुश है।

मप्र के सौभाग्य के सूर्य का फिर से उदय हुआ है : सीएम

इधर, मध्य प्रदेश की पहली और देश की 11वीं वंदे भारत ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया है। इस दौरान रानी कमलापति रेलवे स्टेशन केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, राज्यपाल मंगू भाई पटेल और सीएम शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहे। मंच पर अपने संबोधन में सीएम शिवराज ने कहा कि आज मध्य प्रदेश के सौभाग्य के सूर्य का फिर से उदय हुआ है। आज फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पधारे हैं, मैं प्रदेश की साढ़े 8 करोड़ जनता की ओर से प्रधानमंत्री जी का हार्दिक अभिनंदन करता हूं।

सीएम बोले- मध्य प्रदेश और देश बदल रहा

सीएम शिवराज ने कहा कि जब प्रधानमंत्री जी पहली बार आए थे, तब हबीबगंज का नाम बदलकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन किया गया था और आज वह वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बन गया है और इस बार प्रधानमंत्री जी, वंदे भारत ट्रेन की सौगात दे रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आज से प्रदेश में शराब की दुकानों से लगे अहाते बंद कर दिए गए हैं। ये शराबबंदी के ओर एक बड़ा कदम हैं। मोदी विजन से मध्य प्रदेश और देश बदल रहा है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button