Breaking News
Home / top / दिल्ली हिंसा में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा

दिल्ली हिंसा में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा

नई दिल्ली : दिल्ली हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि हिंसा में हिंदू और मुसलमान सबको नुकसान हुआ है. इस दौरान उन्होंने मुआवजे का भी ऐलान किया. उन्होंने कहा कि अस्पताल में घायलों का इलाज मुफ्त में किया जा रहा है. घायलों पर फरिश्ते योजना लागू होगी. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने मृतकों के परिवार को 10 लाख-10 लाख मुआवजा देने का भी ऐलान किया. नाबालिग की मौत पर परिजनों को 5-5 लाख रुपये दिया जाएगा.

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि मामूली रूप से घायलों को 20-20 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. हिंसा में जिनके रिक्शे को नुकसान हुआ उन्हें 25 हजार, ई रिक्शा के लिए 50 हजार, जिनका घर जला है उन्हें 5 लाख दिया जाएगा. इसके अलावा दुकान जलने पर 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

दिल्ली के सीएम ने कहा कि जिनके पशु जल गये उन्हें पांच हजार प्रति पशु दिया जाएगा. जिनके आधार कार्ड, वोटर कार्ड जले हैं उनके नए दस्तावेज बनाए जाएंगे. इसके लिए कैंप लगेंगे. सीएम ने कहा कि सरकार दंगा पीड़ितों को फ्री में खाना पहुंचाएगी. हेल्पलाइन नंबर जारी किए जा रहे हैं. मोहल्लों में शांति और अमन कमेटियां सक्रिय होंगी.

About admin