Breaking News
Home / top / ‘बालाकोट एयर स्ट्राइक’ का एक साल पूरा, राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी

‘बालाकोट एयर स्ट्राइक’ का एक साल पूरा, राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी

नई दिल्ली: बालाकोट एयर स्ट्राइक के 1 साल पूरे होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकी अड्डों पर एयर स्ट्राइक के लिए भारतीय वायुसेना की तारीफ की. एक साल पहले 26 फरवरी 2019 के दिन भारतीय वायुसेना ने जैश ए मोहम्मद के आतंकी कैंपों को नेस्तनाबूद कर दिया था. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ऐसा कठोर निर्णय लेने के लिए मोदी सरकार की तारिफ भी की.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “बालाकोट स्ट्राइक के एक साल होने पर फौजियों की बीच आकर गौरव महसूस कर रहा हूं. आज मैं पुलवामा के शहीदों को याद करना चाहता हूं. मैं भारत के नागरिकों को ये आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम भविष्य के कियी भी खतरे से निपटने के लिए तैयार हैं. आतंकवाद के खिलाफ दुनिया एकजुट हो रही है. हाफिज सईद जैसे आतंकी जो की उनके हीरो के तौर पर घूमते थे आज वो सलाखों के पीछे हैं.”

राजनाथ सिंह ने आगे कहा, “2016 की सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट वाली एयर स्ट्राइक ने मजबूत मैसेज दिया है. इसने आतंक के प्रति हमारी अप्रोच को दिखाया है. हमने पाकिस्तान को सबक सिखाया और संदेश दिया कि एलओसी के पास अब आतंकियों के ठिकाने सुरक्षित नहीं रहेंगे. आतंकी अब पड़ोसी देश का ऐसा हथियार नहीं रहा, जिसका वह जब चाहे तब इस्तेमाल कर ले.”

इस कार्यक्रम में एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया भी मौजूद थे. आरकेएस भदौरिया ने कहा, “बालाकोट में आतंकी कैंपों पर स्ट्राइक का फैसला सरकार का बड़ा मजबूत फैसला था. हमने लाइन ऑफ कंट्रोल के अंदर जाकर स्ट्राइक को अंजाम दिया. बालाकोट स्ट्राइक ने ये दिखाया कि हमारी जमीन पर आतंकी हमलों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, उसका जवाब जबरदस्त तरीके से दिया जाएगा.”

आरकेएस भदौरिया ने आगे कहा, “कूटनीतिक तरीके से इस मसले को सामान्य किया गया और हालात को आगे बढ़ने नहीं दिया गया. पाकिस्तान ने भी अपने लोगों को दिखाने के लिए 30 घंटे बाद अपने फाइटर जेट्स को भेजा, भारतीय वायुसेना के मिग, मिराज और सुखोई ने कामयाब नहीं होने दिया. हमने जो टार्गेट किया या जो वेपन इस्तेमाल किए वो इतने सटीक थे कि किसी भी तरह के कोलेट्रल डैमेज नहीं हुआ था.”

About admin