Breaking News
Home / top / महाराष्ट्र में राज ठाकरे का बड़ा ऐलान, घुसपैठियों की जानकारी दो और ईनाम लो

महाराष्ट्र में राज ठाकरे का बड़ा ऐलान, घुसपैठियों की जानकारी दो और ईनाम लो

मुंबई : राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ अपने अभियान को जारी रखते हुए औरंगाबाद में नए पोस्टर लगाए हैं। पोस्टर में लिखा गया है कि जो अवैध बंग्लादेशी नागरिकों और पाकिस्तानी घुसपैठियों की जानकारी देगा उसे 5000 रुपये का इनाम दिया जाएगा। मालूम हो कि इससे पहले 9 फरवरी को राज ठाकरे ने एक लंबा मार्च निकाला था और बाद में मुंबई के आजाद मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया था। राज ठाकरे ने तब अवैध बांग्‍लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठियों को देश से बाहर निकालने की मांग की थी।

सीएए विरोधियों पर कसा था तंज

इस दौरान राज ठाकरे ने जोरदार तरीके से नागरिकता कानून का समर्थन करते हुए इसके विरोध में शाहीन बाग सहित देश में हुए विरोध प्रदर्शनों पर भी तंज कसा था। अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा, ‘मुझे यह नहीं समझ आता कि सीएए का विरोध करने वाले मुसलमान ऐसा क्यों कर रहे हैं। यह कानून उन मुस्लिमों के लिए नहीं है जिनका जन्म भारत में हुआ है। आप लोग किसे अपनी ताकत दिखाना चाहते हैं।’

शिवसेना की जगह लेना चाहते हैं राज

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना के एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के बाद से यह कहा जा रहा कि राज ठाकरे हिंदुत्व के मुद्दे पर लौटकर शिवसेना की जगह लेना चाहते हैं। उन्होंने हाल ही में अपनी पार्टी के झंडे को बदलकर भगवा कर दिया था। इससे साफ जाहिर होता है कि आनेवाले दिनों में महाराष्ट्र में नए सियासी समीकरण देखने को मिल सकते हैं।

About admin