देश

कर्नाटक चुनाव – दूसरी सूची की घोषणा के बाद कांग्रेस को करना पड़ रहा असंतोष का सामना

बेंगलुरू, । कांग्रेस द्वारा अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा के बाद असंतोष खुलकर सामने आ गया है, लेकिन पार्टी इसे गंभीरता से नहीं ले रही है। हालांकि, कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि अगर असंतोष को शांत नहीं किया गया, तो यह 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को कठिनाई हो सकती है।

पार्टी का टिकट हासिल करने में असफल नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और विरोधी पार्टी में शामिल होने की चेतावनी दे रहे हैं।

मुख्य विवाद हाल ही में भाजपा और जद (एस) से कांग्रेस में शामिल हुए नेताओ को प्राथमिकता देने पर है।

चित्रदुर्ग निर्वाचन क्षेत्र के टिकट से चूके रघु अचार ने कहा है कि वह जद (एस) में शामिल होंगे और कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों ने बताया कि अचार को जद(एस) से टिकट मिलना तय है और कांग्रेस का यहां अपने ही नेता से मुकाबला होगा। सिद्धारमैया के समर्थक अचार ने कहा है कि कांग्रेस पूरे जिले में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी।

के समर्थक हाल ही में जद (एस) से कांग्रेस में शामिल हुए वरिष्ठ नेता वाईएसवी दत्ता के समर्थक कडूर निर्वाचन क्षेत्र का टिकट के.एस. आनंद को देने से नाराज हैं। समर्थक दत्ता को जद (एस) में फिर से शामिल होने और कांग्रेस उम्मीदवार को हराने के लिए दबाव डाल रहे हैं।

कांग्रेस कार्यकर्ता शुक्रवार को मांड्या में पार्टी कार्यालय में घुस गए और रवि कुमार को चुनाव लड़ने के लिए टिकट जारी करने पर पार्टी नेताओं पर अपना गुस्सा निकाला।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केके राधाकृष्णन का पार्टी से मोहभंग हो गया है। सूत्रों ने बताया, अगर राधाकृष्ण को संतुष्ट नहीं किया गया, तो चुनाव में पार्टी पर गंभीर प्रभाव होगा।

कलघाटगी निर्वाचन क्षेत्र से टिकट के इच्छुक नागराज छब्बी ने पार्टी द्वारा संतोष लाड को टिकट आवंटित किए जाने के बाद बगावत कर दी है। छब्बी पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं।

बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए एनवाई गोपालकृष्ण को मोनाकलमुरु निर्वाचन क्षेत्र का टिकट आवंटित करने के पार्टी के फैसले ने पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता और टिकट के आकांक्षी योगेश बाबू को नाराज कर दिया है।

गदग के शिरहट्टी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ता रायचूर अंबन्ना के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं।

गोकक निर्वाचन क्षेत्र में अशोक पुजारी और कित्तूर विधानसभा क्षेत्र में डी.बी. इनामदार के नामदार नाराज हैं।

कई जगहों पर कांग्रेस कार्यकर्ता सामूहिक इस्तीफे की योजना बना रहे हैं। गंगावती, चन्नागिरी और तुमकुरु निर्वाचन क्षेत्रों के उम्मीदवारों से कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं के नाखुश होने की सूचना है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button