Breaking News
Home / top / इटली से लौटे हैं राहुल गांधी, उनकी भी जांच होनी चाहिए : रमेश बिधूड़ी

इटली से लौटे हैं राहुल गांधी, उनकी भी जांच होनी चाहिए : रमेश बिधूड़ी

नई दिल्‍ली :  दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी कोरोनावायरस की वजह से अपनाई जाने वाली अलग-थलग रहने की प्रक्रिया से गुजरना चाहिए और अपनी जांच करानी चाहिए. बिधूडी ने संसद के बाहर राहुल गांधी को अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ देखे जाने के बाद कहा, “राहुल गांधी हाल ही में इटली से लौटे हैं. मुझे नहीं पता हवाईअड्डे पर उनकी जांच की गई या नहीं. उन्हें अपना मेडिकल चेकअप कराना चाहिए, ताकि पता चल सके कि वह इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हैं या नहीं.” बिधूड़ी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद भी कोरोनावायरस के बारे में बात की है, क्योंकि यह काफी गंभीर मसला है और भारत में 28 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं.

गौरतलब है कि इटली से भारत घूमने आए 15 सैलानियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है. एम्स ने इटली के इन नागरिकों में कोरोना वायरस की पुष्टि की है. मंगलवार दोपहर राजधानी दिल्ली पहुंचने पर 21 सैनालियों को अलग-थलग रखा गया था. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इन सभी सैलानियों के सैंपल की जांच गई, तो 21 में से 15 सैलानी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए.

इन मरीजों को हरियाणा के छावला स्थित ITBP के कैंप में आइसोलेशन में रखा गया है. इससे पहले देश में COVID-19 के संक्रमण के छह मामलों की पुष्टि हुई थी. इन मामलों के सामने आने के बाद भारत में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या 21 पहुंच गई है. भारत में सबसे पहले केरल में कोरोना के मामले सामने आए थे. हालांकि बाद में इलाज के दौरान इन्हें ठीक कर घर भेज दिया गया.

उधर, कोरोना वायरस के खतरे को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस बार किसी भी होली मिलन समारोह में शामिल होने से इंकार कर दिया है. पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी होली मिलन समारोह में शिरकत करने से मना कर दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को भी सलाह दी है कि वह भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें.

About admin