देश

COVID-19 Mock Drill in India: कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 35 हजार के पार, देशभर के अस्पतालों में आज मॉक ड्रिल

देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहें हैं। राजधानी दिल्ली-NCR में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार ने आज से देशभर में दो दिवसीय मॉक ड्रिल का आयोजन किया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है।  इसी क्रम में देशभर में 10 व 11 अप्रैल, दो दिन कोरोना को लेकर सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल होगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया आज हरियाणा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स, झज्जर का दौरा करेंगे और मॉक ड्रिल और कोविड रोगियों से निपटने के संबंध में अस्पताल की तैयारियों की निगरानी करेंगे।

इसमें सरकारी और प्राइवेट दोनों प्रकार के स्वास्थ्य केंद्रों और अस्पताल शामिल होंगे।

गौरतलब है कि शुक्रवार को डॉ मंडाविया ने कुछ राज्यों में कोविड-19 मामलों में हालिया उछाल के मद्देनजर कोविड-19 की रोकथाम और प्रबंधन और टीकाकरण प्रगति के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा करने के लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक वर्चुअल बैठक की थी। बैठक के दौरान, डॉ मंडाविया ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों से सोमवार और मंगलवार को सभी अस्पतालों के बुनियादी ढांचे में मॉक ड्रिल करने को कहा था।

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमण के 5880 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, इन नए मामलों के सामने आने के बाद देशभर में एक्टिव मरीज़ों की संख्या बढ़कर 35199 पर पहुंच गई है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button