Breaking News
Home / top / कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल को आयकर विभाग ने समन भेजा, विपक्षी दल ने सरकार पर पलटवार किया

कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल को आयकर विभाग ने समन भेजा, विपक्षी दल ने सरकार पर पलटवार किया

नयी दिल्ली। आयकर विभाग ने कांग्रेस पार्टी के पैसे की लेनदेन से संदर्भ में कर की कथित तौर पर अदायगी नहीं करने के मामले में पार्टी के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल को समन भेजा है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। दूसरी तरफ, कांग्रेस ने चुनावी बॉन्ड का मुद्दा उठाते हुए भाजपा पर पलटवार किया और कहा किविपक्षी पार्टी पर अंगुली उठाने से पहले राजनीतिक चंदे को चुनावी बॉन्ड के माध्यम से भ्रष्टाचार को संस्थागत व्यवस्था बनाने की जांच होनी चाहिए। अधिकारियों ने बताया कि पटेल को कांग्रेस के कोषाध्यक्ष के तौर पर उपस्थित होने के लिए नया नोटिस भेजा गया है।

राज्यसभा सदस्य पटेल को फरवरी महीने में भी आयकर विभाग के समक्ष उपस्थित होने के लिए समन भेजा गया था, हालांकि उन्होंने उस वक्त अपने विभाग को अपने अस्वस्थ होने की सूचना दी थी। अधिकारियों का कहना है कि विभाग पटेल से पूछताछ करना और कांग्रेस की आय, चंदे और खर्च के बारे में समझना चाहता था। उनसे पिछले साल कई स्थानों की तलाशी में बरामद दस्तावेजों के संदर्भ में पूछताछ की जाएगी। आयकर विभाग को संदेह है कि इन लेनदेन में अनियमितताएं बरती गईं और इसी को लेकर अतीत में उसने कांग्रेस के कई पदाधिकारियों से पूछताछ भी की।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आयकर विभाग के समन के बारे में पूछे जाने पर भाजपा पर पलटवार किया और कहा, ‘‘हम इंतजार कर रहे हैं कि चुनाव आयोग, आयकर विभाग, सीबीआई और ईडी चुनावी बॉन्ड घोटाले की जांच करें। उन्हें किसी एक पार्टी पर अंगुली उठाने का कोई अधिकार नहीं है, जब सत्ता में बैठी पार्टी ने राजनीतिक चंदे में भ्रष्टाचार को एक संस्थागत व्यवस्था बना दिया।’’

About admin