दुनिया

इजरायली क्षेत्र में 1,500 हमास आतंकवादियों के शव मिले !

जेरूसलम। इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने मंगलवार को कहा कि 7 अक्टूबर के अभूतपूर्व हमले के बाद से दोनों पक्षों के बीच लड़ाई जारी है और इजराइली क्षेत्र के अंदर लगभग 1,500 हमास आतंकवादियों के शव पाए गए हैं।

स्काई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अपने नवीनतम अपडेट में, आईडीएफ ने यह भी कहा कि हमले के बाद से 900 इजरायली मारे गए हैं, इनमें 123 सैनिक भी शामिल हैं।

सेना ने कहा कि दर्जनों इजरायली लड़ाकू विमानों ने रात भर में गाजा के घनी आबादी वाले रिमल और खान यूनिस इलाकों में 200 से अधिक ठिकानों पर हमला किया।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, आईडीएफ ने कहा कि उसने खान यूनिस में एक मस्जिद के अंदर स्थित हमास आतंकवादियों के हथियार भंडारण स्थल, और “हमास के आतंकवादी गुर्गों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले आतंकी ढांचे को नष्‍ट कर दिया।

इसमें कहा गया है कि जेट विमानों ने हमास के गुर्गों के कई “ऑपरेशनल आवासों” के साथ-साथ एक मस्जिद के अंदर स्थित हमास के ऑपरेशनल कमांड सेंटर पर भी हमला किया।

मंगलवार सुबह एक ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए, आईडीएफ के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल रिचर्ड हेचट ने कहा: ” हमने (गाजा में) सीमा बाड़ पर कमोवश पूर्ण नियंत्रण बहाल कर लिया है। उम्मीद है कि अगले कुछ घंटों में यह पूरा हो जाएगा।”

हेचट ने कहा कि इजरायली बलों ने सीमा के आसपास समुदायों को सुरक्षित कर लिया है और क्षेत्र में निकासी लगभग पूरी कर ली है, उन्होंने कहा कि साद और किसुफिम समुदायों में रात भर में दो छोटी गोलीबारी हुई थीं।

सीएनएन ने प्रवक्ता के हवाले से कहा, “हम गाजा पट्टी पर अपने आक्रमण और हवाई हमलों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।”

सोमवार को, आईडीएफ ने कहा कि सेना ने दक्षिणी इज़राइल के सभी समुदायों पर फिर से नियंत्रण हासिल कर लिया है।

मंगलवार को सीएनएन को दिए एक अलग बयान में, आईडीएफ के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने कहा कि सेना ने लेबनान के साथ सीमा पर भी अपनी उपस्थिति बढ़ा दी है, साथ ही हजारों अतिरिक्त सैनिकों को तैनात किया गया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button