दुनिया

रूसी मिसाइल ने यूक्रेन पर किया हमला, 1 की मौत, 10 घायल

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू हुए 1 साल से ऊपर हो चूका है। लेकिन दोनों देशों के बीच संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन बमबारी और मिसाइल हमले और भी घातक हो रहे हैं। इस दौरान दोनों देशों के करीब लाखों सैनिकों की मौत हो चुकी है।इसी बीच यूक्रेन के अधिकारियों ने मंगलवार को जानकारी दी कि एक रूसी मिसाइल ने यूक्रेनी शहर में एक संग्रहालय की इमारत को टक्कर मार दी, जिससे उसके एक कर्मचारी की मौत हो गई और 10 अन्य लोग घायल हो गए हैं।

यूक्रेनी अधिकारियों ने बताया कि रूसी सेना ने शहर के केंद्र में स्थानीय इतिहास के संग्रहालय पर हमला किया। उन्होंने कहा कि खार्किव क्षेत्र में कुपियांस्क पर हमला करने के लिए S-300 वायु रक्षा मिसाइलों का इस्तेमाल किया है।यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने साइट से एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें क्षतिग्रस्त इमारत के परखचे उड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह इमारत की खिड़की-दरवाजे और दीवारें टूटी-फूटी पड़ी हैं। साथ ही वीडियो में आपातकालीन प्रतिक्रियाकर्ताओं को क्षति की जांच करते हुए दिखाया गया है।

वीडियो शेयर करते हुए राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा, “आतंकवादी देश हमें पूरी तरह से नष्ट करने के लिए सब कुछ कर रहा है,” उन्होंने आगे कहा, ”हमारा इतिहास, हमारी संस्कृति, हमारे लोग वह पूरी तरह से यूक्रेनियन को मारने पर तुला है।खार्किव प्रांत के गवर्नर ओलेह सिनीहुबोव ने कहा कि तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, सात को मामूली चोटें आई हैं और दो अन्य के मलबे में दबे होने की आशंका है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button