देश

पीएम मोदी का था रामलला के ‘सूर्य तिलक’ का आइडिया: आस्था के साथ विज्ञान के चमत्कार की शुभ घड़ी आई तो भावुक हो उठे प्रधानमंत्री

कहते हैं कि आस्था और संस्कार किसी स्थान के अधीन नहीं होते हैं। इस बात को चरितार्थ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दिखाया। बुधवार, 17 अप्रैल को रामनवमी के पर्व पर जब पूरी दुनिया भगवान रामलला के ललाट पर भगवान भुवन भास्कर के तिलक के अद्भुत क्षण का गवाह बन रही थी, उस वक्त पीएम मोदी असम में रैली कर अपने हेलिकॉप्टर से अगरतला जा रहे थे। पीएम ने टैबलेट पर अयोध्या राम मंदिर में हुए राम जन्मोत्सव देखा। इस दौरान वे भक्ति में लीन नजर आए। पैरों में जूते नहीं थे। दाहिना हाथ सीने पर था।

मेरे लिए भी ये बेहद भावुक पल
दरअसल, भगवान राम सूर्यवंशी हैं और सूर्य उनके पूर्वज। सूर्य देव ने रामनवमी के पावन पर्व पर अपने कुल में जन्म लेने वाले रामलला को तिलक लगाया। पीएम मोदी ने एक्स पोस्ट में लिखा कि दिव्य-भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली रामनवमी है। जिसमें प्रभु श्रीराम के सूर्य तिलक का अलौकिक अवसर भी आया है। मैंने अपनी नलबाड़ी रैली के बाद राम लला पर सूर्य तिलक देखा। करोड़ों भारतीयों की तरह मेरे लिए भी ये बेहद भावुक पल है। अयोध्या में भव्य रामनवमी ऐतिहासिक है। यह सूर्य तिलक हमारे जीवन में ऊर्जा लाए और हमारे राष्ट्र को गौरव की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए प्रेरित करे।

सूर्य तिलक का आइडिया पीएम मोदी का था
पीएम मोदी नवाचार करने के लिए जाने जाते हैं। रामलला के मस्तक पर सूर्य तिलक का सुझाव भी प्रधानमंत्री मोदी का ही था। प्रभु श्रीराम सूर्यवंशी क्षत्रिय हैं। ऐसे में रामनवमी पर सूर्य तिलक प्रभु रामलला के ललाट पर शोभायमान होना चाहिए, यह सुझाव खुद पीएम मोदी ने दिया था। उन्होंने महाराष्ट्र और कर्नाटक से विशेषज्ञ और वैज्ञानिकों की टीम को बुलाकर इसकी जिम्मेदारी भी सौंपी।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button