Breaking News
Home / top / नोएडा, गाजियाबाद, पटना और पुणे सहित देश के 75 शहरों में 31 मार्च तक लॉकडाउन

नोएडा, गाजियाबाद, पटना और पुणे सहित देश के 75 शहरों में 31 मार्च तक लॉकडाउन

नई दिल्ली:  कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. देश के 75 शहरों को पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है. इन शहरों में जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाएं 31 मार्च तक पूरी तरह बंद कर दी गई हैं.

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 354 मामले सामने आ चुके हैं. रविवार को दो लोगों की मौत सहित अब तक देश में 6 मौत हो चुकी हैं. देशभर में कोरोना वायरस के लगातार सामने आ रहे को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है. देशभर में 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनों को बंद कर दिया गया है. रेलवे ने बताया है कि सभी लंबी दूरी की ट्रेनें, एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेन (प्रीमियम ट्रेन भी शामिल) का परिचालन 31 मार्च की रात 12 बजे तक बंद रहेगा. यात्री टिकट रद्द होने के बाद 21 जून तक रिफंड ले सकेंगे.

जनता कर्फ्यू जारी
इस कड़ी में देश में रविवार की सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू शुरू हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से सामाजिक मेल जोल से दूर रहने की अपील करते हुए कहा कि आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर अन्य लोग घरों से बाहर नहीं निकलें. इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में हुई चार मौतें भी शामिल हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश भर में कोविड-19 के कुल सक्रिय मामले अभी तक 324 हो गए हैं. इसने कहा कि 23 अन्य या तो ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, जबकि छह चार की मौत हो चुकी हैं.

About admin