देश

पुरानी पेंशन योजना पर बड़ा अपडेट, 9 जुलाई को आवाज उठाएंगे कर्मचारी

भोपाल. पुरानी पेंशन योजना की मांग कर रहे लाखों कर्मचारी 9 जुलाई को राजधानी भोपाल पहुंचकर सीएम हाउस का घेराव करेंगे, यह बात स्वयं मध्यप्रदेश कर्मचारी मंच् के प्रांत अध्यक्ष अशोक पांडे ने कही है, उनका कहना है कि सरकार को न्यू पेंशन योजना वापस लेकर पुरानी पेंशन योजना शुरू करना चाहिए। नई पेंशन योजना से कर्मचारियों को बिल्कुल भी पेंशन नहीं मिल पाएगी, 1000-2000 मिल भी गए तो उससे कैसे घर चलेगा। ऐसे में 9 जुलाई को कर्मचारी एकजुट होकर अपनी मांग रखेंगे।

ये है कर्मचारियों की मांग
-कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना ओपीएस का लाभ दिया जाए।
-न्यू पेंशन योजना एनपीएस को वापस लिया जाए।
– 4त्न महंगाई भत्ते के आदेश जारी किए जाएं।
-स्थाई कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ दें।
-अंशकालीन कर्मचारियों एवं वन सुरक्षा श्रमिकों को न्यूनतम वेतन का भुगतान किया जाए।
-अस्थाई कर्मचारियों को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की जाए। इसी के साथ अन्य मांगों को लेकर 9 जुलाई को कर्मचारी सीएम हाउस पहुंचेंगे। प्रदेश के विभिन्न विभागों के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी सुबह 11 बजे से अंबेडकर जयंती मैदान तुलसी नगर भोपाल में धरना देंगे और दोपहर 12 बजे रैली निकालकर मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेंगे।

मध्यप्रदेश कर्मचारी मंच के प्रांत अध्यक्ष अशोक पांडे ने बताया कि प्रदेश में नौकरशाही छोटे संवर्ग के अस्थाई कर्मचारियों का शोषण कर रही है। सरकार छोटे संवर्ग के कर्मचारियों की उपेक्षा कर रही है। घोषणा करने के बावजूद भी आदेश जारी नहीं कर रही है । कर्मचारी हितैषी प्रस्ताव शासन में तैयार होने के बावजूद भी उन्हें वर्षों से मंजूरी नहीं दे रही है। लगातार मांगों के बावजूद भी कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण नहीं हो रहा है। इसलिए कर्मचारियों ने सरकार के विरोध में उग्र प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री निवास का घेराव कर मुख्यमंत्री को मांगों का ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button