खेल

Asian Games 2023: दीपिका-हरिंदर को मिक्स्ड डबल्स में गोल्ड, घोषाल को मिला सिल्वर, स्क्वाश में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

भारत की दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल सिंह संधू ने गुरुवार को फाइनल में मलेशिया की जोड़ी को सीधे गेम में हराकर मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीता लेकिन सौरव घोषाल को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा, हालांकि एशियाई खेलों में स्क्वाश में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

‘खुशी है कि हम गोल्ड मेडल जीत सके’

दीपिका और हरिंदर ने फाइनल में आइफा बिंटी अजमन और मोहम्मद सयाफिक बिन मोहम्मद कमल को 35 मिनट में 11-10 11-10 से हराया। भारत के टॉप खिलाड़ी घोषाल हालांकि मलेशिया के इयेन यो एंग से 11.9, 9.11, 5.11, 7.11 से हार गए।

भारत ने 2014 में पुरूष टीम ईवेंट में गोल्ड मेडल जीता था जो टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। भारत ने इंचियोन में दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज़ भी जीता था। दीपिका ने जीत के बाद कहा, “मुझे हमेशा याद नहीं रहता कि कोर्ट पर क्या हुआ। हमें सिर्फ आखिरी अंक याद रहता है। हम बहुत खुश हैं। हमें बहुत खुशी है कि हम गोल्ड मेडल जीत सके।”

टक्कर का रहा मुकाबला

दूसरे गेम में एक समय भारतीय जोड़ी आसान जीत की ओर से बढ़ रही थी लेकिन इसके बाद उनकी एकाग्रता टूटी जिससे मलेशिया की जोड़ी मुकाबले को करीबी बनाने में सफल रही।

मलेशिया की जोड़ी ने 3-9 के स्कोर पर लगातार 7 अंक से 10-9 की बढ़त बनाई लेकिन दीपिका और हरिंदर ने धैर्य बरकरार रखते हुए लगातार दो अंक के साथ जीत दर्ज की।

एशियाई खेलों में संभवत: अंतिम बार खेल रही दीपिका ने अपने अभियान का अंत दो मेडल के साथ किया। वह ब्रॉन्ज़ मेडल जीतने वाली महिला टीम का भी हिस्सा थीं। वहीं फाइनल तक एक भी गेम नहीं गंवाने वाले घोषाल शुरूआत में 8.6 से पिछड़ रहे थे।

उन्होंने कुछ अच्छे फोरहैंड लगाकर स्कोर 8.8 किया और पहला गेम जीता। मलेशियाई खिलाड़ी ने हालांकि दूसरा गेम 11.9 से जीतकर वापसी की और तीसरे तथा चौथे गेम में घोषाल उनके सामने टिक नहीं सके।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button