देश

विपक्षी गठबंधन में फूट! पीएम मोदी के साथ स्टेज शेयर करेंगे शरद पवार, AAP हुई खफा – सूत्र

नई दिल्ली. महाराष्ट्र के पुणे में 1 अगस्त को होने वाले ‘लोकमान्य तिलक नेशनल अवार्ड’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के संस्थापक शरद पवार (Sharad Pawar) एक ही मंच पर दिखेंगे. इस बीच खबर है कि शरद पवार के पीएम मोदी के साथ स्टेज शेयर करने की खबर से विपक्षी गठबंधन इंडिया (I.N.D.I.A) में शामिल अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) खफा है.

दरअसल 1 अगस्त को पीएम मोदी को ‘लोकमान्य तिलक नेशनल अवार्ड’ नामक पुरस्कार दिया जाना है. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में शरद पवार को भी वहां मौजूद रहना है. हालांकि आप तथा कुछ अन्य क्षेत्रीय दलों का कहना है कि मणिपुर और दिल्ली सर्विसेज बिल को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच संसद में जारी गतिरोध के बीच पवार का प्रधानमंत्री के साथ एक मंच पर दिखना न सिर्फ विपक्षी एकता पर सवाल खड़ा करेगा, बल्कि विपक्षी एकता को कमज़ोर भी दिखायेगा.

 

मल्लिकार्जुन खड़गे को मिली शरद पवार को समझाने की जिम्मेदारी!
इन दोनों ही मुद्दों पर अगले हफ्ते संसद में गरमागरम बहस होने की संभावना. ऐसे में दोनों नेताओं का साथ दिखना हाल ही में कायम हुई एकता का मोमेंटम बिगाड़ सकता है. ऐसे में कुछ नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से कहा है कि वह सीनियर पवार से बात करके मामले को सुलझाएं.

उधर सूत्रों ने बताया कि खड़गे जल्द ही शरद पवार से बात कर सकते हैं. इस दौरान वह विपक्षी एकता को कायम और मजबूत रखने के लिए कोई भी ऐसा कदम न उठाने का आग्रह करेंगे, जिससे गठबंधन कमजोर दिखे.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button