देश

Karnataka Election: महिला की शिकायत पर हटाए गए मतदान अधिकारी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा

हुबली: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को वोटिंग हो रही है। इस बीच एक महिला मतदाता की शिकायत के बाद एक मतदान अधिकारी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। महिला का आरोप है कि अधिकारी ने मतदान प्रक्रिया में मदद करते हुए उसका वोट भाजपा के पक्ष में डलवा दिया।

यह घटना कलबुर्गी जिले के चित्तपुर निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर हुई। बासम्मा एंटूमन ने मतदान अधिकारी बी.सी. चौहान से अनुरोध किया था कि वह कांग्रेस उम्मीदवार प्रियांक खड़गे के पक्ष में अपना वोट डालेंगी। हालांकि, अधिकारी ने उनका वोट भाजपा उम्मीदवार मणिकांत राठौड़ के पक्ष में किया।

महिला के विरोध करने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मौके पर हंगामा कर दिया। प्रियांक खड़गे ने मौके पर पहुंचकर चुनाव अधिकारी नवीन कुमार से शिकायत की। मतदान अधिकारी को तुरंत ड्यूटी से हटा दिया गया और उनके स्थान पर दूसरे अन्य अधिकारी को तैनात कर दिया गया। शिकायत के आधार पर मतदान अधिकारी को पुलिस हिरासत में ले लिया गया। छतरपुर निर्वाचन क्षेत्र में पूर्व मंत्री और एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे का मुकाबला भाजपा के मणिकांत राठौड़ से है।

कांग्रेस ने लगाया गंभीर आरोप –

कांग्रेस का आरोप है कि मणिकांत राठौड़ के खिलाफ 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। कथित तौर पर मणिकांत राठौड़ का एक ऑडियो क्लिप social media पर वायरल हुआ था, जिसमें उन्हें यह कहते सुना गया था कि मल्लिकार्जुन खड़गे के परिवार का सफाया कर दिया जाएगा। इससे कांग्रेस और भाजपा के बीच जोरदार टक्कर हुई।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button