देश

छतीसगढ़ में नक्सलियों का बड़ा हमला : IED ब्लास्ट में 11 जवान शहीद,सीएम बघेल ने कहा-नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा

दंतेवाड़ा । छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई, नक्सलियों ने पुलिस के वाहन को विस्फोट कर उड़ा दिया, इसमें 11 जवान शहीद हुए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में पुलिस दल गश्ती पर निकला था, तभी उसकी माओवादियों से मुठभेड़ हो गई, इस दौरान माओवादियों ने आईईडी के जरिए पुलिस के वाहन को उड़ा दिया, इस मुठभेड़ में 11 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं इस मुठभेड़ में नक्सली भी घायल हुए हैं।

बताया गया है कि बारिश के चलते कई पुलिस जवान फंस गए थे, जिन्हें लेने के लिए पुलिस का दल वाहन से गया हुआ था और इसी दौरान माओवादियों से उनकी मुठभेड़ हो गई।
केन्द्रीय गृह अमित शाह ट्ववीट कर कहा दंतेवाड़ा में छत्तीसगढ़ पुलिस पर हुए कायरतापूर्ण हमले से क्षुब्ध हूं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से बात की है और राज्य सरकार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. शहीद जवानों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ CM से बात करके दंतेवाड़ा ज़िले के अरनपुर के पास नक्सली हमले में वीर गति को प्राप्त 10 डीआरजी (ज़िला रिजर्व गार्ड) जवानों की जानकारी ली। उन्होंने छत्तीसगढ़ CM को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।
IG बस्तर पी सुंदरराज ने बताया हमने एक सूचना पर अभियान चलाया था। अभियान पूरा करने के बाद टीम जब वापस लौट रही थी कि तभी वाहन IED की चपेट में आ गया। वाहन में 10 DIG (जिला रिजर्व गार्ड) जवान थे और एक वाहन चालक था। शहीद जवानों के शवों को वापस लाया जा रहा है। मौके पर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्ववीट कर कहा दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान के लिए पहुंचे डीआरजी बल पर आईईडी विस्फोट से हमारे 10 डीआरजी जवान एवं एक चालक के शहीद होने का समाचार बेहद दुखद है। हम सब प्रदेशवासी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उनके परिवारों के साथ दुःख में हम सब साझेदार हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button