देश

AAP से गठबंधन पर NO, राजस्थान-एमपी के कांग्रेस नेताओं को मिला चुनावी जीत का मंत्र

पंजाब, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने सोमवार को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की. बैठक से बाहर आकर पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने राय रखी.

नवजोत सिंह सिद्धू से जब आम आदमी पार्टी के साथ साल 2024 में गठबंधन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर वैचारिक मतभेद हैं तो गठबंधन नहीं बन सकता. कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने भी पार्टी नेतृत्व से साफ कह दिया है कि वह 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के साथ किसी गठबंधन के पक्ष में नहीं है और पार्टी को भी अध्यादेश के मुद्दे पर उसका समर्थन नहीं करना चाहिए.

दरअसल, केजरीवाल ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा था, बीजेपी सरकार के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक अध्यादेश के खिलाफ संसद में कांग्रेस का समर्थन लेने और संघीय ढांचे पर हमले पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा है. दिल्ली के साथ-साथ पंजाब कांग्रेस के भी कई नेताओं ने इस मुद्दे पर केजरीवाल का समर्थन करने का विरोध किया है.

गहलोत बोले- कांग्रेस आलाकमान आज भी मजबूत

वहीं चुनावी राज्य राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात के बाद कहा, कांग्रेस आलाकमान आज भी इतना मजबूत है कि कोई नेता यह कहने की हिम्मत नहीं कर सकता कि वह अपनी पसंद का पद लेगा या फिर पार्टी उसे मनाने के लिए पद की पेशकश करे.मुख्यमंत्री गहलोत से सचिन पायलट को मनाने के लिए आलाकमान की ओर से पद की पेशकश किए जाने संबंधी खबर को लेकर सवाल किया गया था.

इस पर गहलोत ने कहा, ‘मैंने कभी नहीं सुना कि कोई नेता (पद) मांगे या आलाकमान पद की पेशकश करे. यह रिवाज मैंने कांग्रेस में नहीं देखा. आलाकमान और कांग्रेस इतने मजबूत हैं… और ऐसी स्थिति नहीं आई है कि किसी को मनाने के लिए पद की पेशकश की जाए या कोई नेता या कार्यकर्ता यह कहे कि मैं यह पद नहीं, यह पद लूंगा. दरअसल, कांग्रेस राजस्थान में सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच जारी विवाद को खत्म करने की कोशिश में है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button