देश

मुरैना में सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने पर पुलिस ने युवक को बेरहमी से पीटा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए सीएम हेल्पलाइन 181 योजना लागू कर रखी है। लेकिन एक युवक को छह पुलिसकर्मियों ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत नहीं हटाने की बात को लेकर बेरहमी से मारपीट कर दी। फिलहाल फरियादी की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने मामले में जांच के निर्देश दिए हैं।

मामला सिहोनियां थाना क्षेत्र के मातापुरा गांव का है। धर्मेंद्र तोमर ने सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज कराई थी। शिकायत का निराकरण करने के बजाय पुलिस ने बलपूर्वक शिकायत को बंद करवाना चाहा। वर्दीधारियों ने युवक के घर में धावा बोला। धर्मेंद्र तोमर को उठा लिया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। साफ नजर आ रहा है कि पुलिसकर्मी और पीड़ित युवक में बहस हो रही है। इसके बाद एक पुलिसकर्मी ने युवक का हाथ पकड़ा और उसे थाने ले गए। युवक का आरोप है कि थाने में उसके साथ बेरहमी से पिटाई की गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायसिंह नरवरिया ने कहा कि आवेदन आया है। देखते हैं जांच करवाएंगे। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस बर्बरता के निशान भी धर्मेंद्र तोमर के शरीर पर साफ दिखाई पड़ रहे हैं। धर्मेंद्र को परिजन उपचार के लिए मुरैना लेकर आए। उन्होंने पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। धर्मेंद्र का कहना है कि मेरे खिलाफ न तो कोई आपराधिक मामला दर्ज है और न ही किसी से कोई विवाद हुआ है। पुलिस आई थी। मुझे उठाकर ले गई। मारपीट करने लगी। मैंने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की तो दूसरे ही दिन कुछ पुलिसकर्मी वर्दी में और कुछ सिविल में मेरे घर आए और मेरे साथ जमकर मारपीट की। उन्होंने धमकी तक दे डाली कि अगर किसी से शिकायत किया तो तेरे खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज देंगे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button