लाइफ स्टाइल

चौतरफा धन बरसाता है घर में इस खास जगह रखा स्नेक प्लांट, रुपयों-पैसों की नहीं होने देता कमी

 वास्तु शास्त्र में ऐसे कई उपायों का जिक्र किया गया है, जो वास्तु दोष से लेकर कई अन्य समस्याओं को दूर करते हैं. इन्ही उपायों में से एक घर में पौधे लगाना है.  वास्तु जानकारों का कहना है कि इन पौधों को घर में रखने से पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है जिससे व्यक्ति को कई तरह के लाभ मिलते हैं. आज हम बात कर रहे हैं स्नेक प्लांट की, जिसे घर में रखने से ढेरों लाभ होते हैं.

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में स्नेक प्लांट रखने से आर्थिक संकट से मुक्ति मिलती है. साथ ही, घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. परिवार के सदस्यों में आपसी प्रेम बढ़ता है. वास्तु शास्त्र में इसे भाग्यशाली पौधा माना गया है. जानें स्नेक प्लांट को घर में रखने के क्या फायदे हैं.

स्नेक प्लांट को कहां लगाएं?

वास्तु शास्त्र के अनुसार स्नेक प्लांट को घर की पूर्व, दक्षिण या दक्षिण-पूर्वी कोने में लगाना शुभ माना जाता है. स्नेक प्लांट को हमेशा अकेले ही रखना शुभ होता है कहते हैं कि अगर इसे अन्य पौधों के साथ रख दिया जाए तो ये नकारात्मक ऊर्जा का संचार करने लगता है.

नेचुरल एयर प्यूरिफायर 

स्नेक प्लांट को ‘नेचुरल एयर प्यूरिफायर’  कहा जाता है. कहते हैं ये घर की हवा को शुद्ध करता है जिससे मानसिक तनाव दूर होता है. इसके अलावा ये जीवन में आ रही बाधाओं को दूर कर सफलता दिलाता है.

स्नेक प्लांट से जुड़ें लाभ

– स्नेक प्लांट को घर के मेन गेट पर रखना शुभ माना जाता है. इसे मेन गेट पर रखने से यह बुरी ऊर्जा से बचाता है, धन को आकर्षित करता है और नकारात्मक ऊर्जा को बाहर ही रहने देता है.

– अगर बिजनेस में तरक्की और काम में सफलता चाहते हैं तो इसे ऑफिस में भी रखा जा सकता है. इससे नौकरी या बिजनेस में तरक्की होती है और सफलता प्राप्त होती है.

– इस बात का ध्यान रखें कि स्नेक प्लांट को कभी भी बाथरूम में न रखें क्योंकि बाथरूम से निकलने वाली नकारात्मक ऊर्जा  इसकी नेचुरल ऊर्जा को खराब कर देगी.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button