खेल

बांग्लादेश ने भारत को दिया 257 रन का टारगेट, बुमराह, सिराज और जडेजा ने 2-2 विकेट झटके

पुणे। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 256 रन बनाए। बांग्लादेश ने भारत के सामने 257 रन का लक्ष्य रखा है।

भारत को मिला 257 रनों का टारगेट

बांग्लादेश ने भारत को जीत के लिए 257 रनों का टारगेट दिया है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 256 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 66 रन लिटन दास ने बनाए। वहीं, तंजिद हसन ने 51 रन की पारी खेली। अंत में महमुदुल्लाह ने 46 रन की पारी खेल टीम का स्कोर 250 रन के करीब पहुंचाया। मुश्फिकुर रहीम ने 38 रन का योगदान दिया। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट झटके। जबकि शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला।

बांग्लादेश का आठवां विकेट गिरा

248 रन के स्कोर पर बांग्लादेश का आठवां विकेट गिरा है। महमुदुल्लाह रियाद 36 गेंद में 46 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। जसप्रीत बुमराह ने शानदार यॉर्कर गेंद पर उन्हें क्लीन बोल्ड किया।

बांग्लादेश के 7 विकेट गिरे

233 रन पर बांग्लादेश ने सात विकेट गंवा दिए हैं। सिराज ने नसुम अहमद को आउट कर भारत को सातवीं सफलता दिलाई। नसुम ने 18 गेंद में 14 रन बनाए। लोकेश राहुल ने उनका कैच पकड़ा।

बांग्लादेश का छठा विकेट गिरा

201 रन के स्कोर पर बांग्लादेश का छठा विकेट गिरा है। मुश्फिकुर रहीम 46 गेंद में 38 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। जसप्रीत बुमराह की गेंद पर रवींद्र जडेजा ने उनका शानदार कैच पकड़ा।

स्कोर 200 रन के पार

बांग्लादेश का स्कोर 200 रन के पार जा चुका है। मुश्फिकुर रहीम और महमुदुल्लाह क्रीज पर हैं। दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और अपनी टीम को लड़ने लायक स्कोर तक ले जाने की कोशिश करेंगे।

बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन लौटी

179 रन के स्कोर पर बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है। शार्दुल ठाकुर ने तौहिद हृदॉय को आउट कर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। हृदॉय ने 35 गेंद में 16 रन बनाए। शुभमन गिल ने उनका कैच पकड़ा।

बांग्लादेश का स्कोर 150 रन के पार

4 विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 150 रन के पार जा चुका है। मुश्फिकुर रहीम और तौहिद हृदॉय क्रीज पर हैं। दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।

बांग्लादेश का चौथा विकेट गिरा

भारत को चौथी सफलता 137 के स्कोर पर मिली। बेहद संभलकर खेल रहे लिटन दास 82 गेंदों पर 66 रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार हुए। शुभमन गिल ने उनका कैच पकड़ा।

बांग्लादेश को तीसरा झटका लगा

बांग्लादेश का तीसरा विकेट गिरा। मेहदी हसन मीराज (3) मोहम्मद सिराज की गेंद पर विकेटकीपर केएल राहुल को कैच थमा बैठे। केएल राहुल ने बेहद शानदार कैच पकड़ा।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button