देश

शेख शाहजहां को कोलकाता से दिल्ली लाने के लिए कानूनी विकल्पों पर विचार कर रही CBI

कोलकाता । ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर पांच जनवरी को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में हुए हमले के आरोपी मास्टरमाइंड शेख शाहजहां की हिरासत मिलने के बाद, सीबीआई के अधिकारी अब निलंबित तृणमूल कांग्रेस नेता को नई दिल्ली स्थानांतिरत करने के विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी वही रणनीति अपनाने की योजना बना रही है, जो तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता अणुब्रत मंडल के मामले में अपनाई गई थी। मंडल वर्तमान में पश्चिम बंगाल में पशु तस्करी मामले में नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं।

मंडल के खिलाफ सभी मामले पहले पश्चिम बंगाल के आसनसोल में एक विशेष सीबीआई अदालत से नई दिल्ली के राउज़ एवेन्यू कोर्ट में स्थानांतरित किए गए थे।

इसके बाद मंडल को आसनसोल के सुधार गृह से नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में स्थानांतरित कर दिया गया।

सूत्रों ने कहा कि इसी रणनीति को ध्यान में रखते हुए, सीबीआई ने शेख शाहजहां के खिलाफ मामलों की जांच का प्रभार अपने उपाधीक्षक सुशांत भट्टाचार्य को दिया है। भट्टाचार्य ने ही स्कूल नौकरी मामले में मंडल के खिलाफ जांच की थी।

फिलहाल शेख शाहजहां मध्य कोलकाता में एजेंसी के निज़ाम पैलेस कार्यालय में सीबीआई की हिरासत में है।

बुधवार शाम को सीआईडी द्वारा सीबीआई को सौंपे जाने के बाद, उसे मेडिकल जांच के लिए पहले केंद्र सरकार द्वारा संचालित ईएसआई अस्पताल और फिर निज़ाम पैलेस ले जाया गया।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने उससे एक घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की और फिर उसे रात्रि भोज के लिए भेज दिया। गुरुवार सुबह नाश्ता करने के बाद 11 बजे से उससे दोबारा पूछताछ शुरू हुई.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button