देश

लुटेरी दुल्हन : दो सगे भाइयों से हुई दो बहनों की शादी, पहली रात घरवालों को नशीला पदार्थ खिलाया, जेवर नगदी और कीमती सामान लेकर रफूचक्कर

शादियों का सीजन शुरु हो चुका है। शादी किसी के भी जीवन का बहुत महत्वपूर्ण पड़ाव होता है। शादी को लेकर लोग जानें कितने अरमान सजाते हैं, प्लानिंग करते हैं, सपने देखते हैं। लेकिन अगर कोई जिंदगी के इस सबसे जरुरी रिश्ते के नाम पर ही ठगा जाए, तो कैसा महसूस करेगा। आज हम आपके लिए शादी और धोखे की ऐसी ही खबर लेकर आए हैं।

ये है मामला

घटना उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की है। यहां टड़ियावां इलाके के भड़ायल गांव में रहते हैं दो भाई प्रदीप पाल और कुलदीप पाल। दोनों की उम्र क्रमश: 30 और 27 साल है और इनका परिवार काफी से इनकी शादी कराना चाहता था। प्र्दीप दिल्ली में काम करता है जबकि कुलदीप गांव में ही रहता है। एक दिन दिल्ली में ही प्रदीप को इकबाल नाम का शख्स मिला, जिससे उसकी शादी को लेकर कुछ बातचीत हुई। इसके बाद इकबाल ने कहा कि वो दोनों भाइयों की शादी करा देगा लेकिन इसके लिए उसने 90 हजार रुपयों की मांग की। लेकिन यहां किसी कारण बात नहीं बन पाई। इसके बाद इकबाल ने उसका और उसकी मां का नंबर कुछ और लोगों को दे दिया। 

कुछ समय बाद गांव में प्रदीप की मां शिवकन्या के पास एक फोन आया और फोन करने वाले ने अपना नाम रवि उर्फ राजकुमार बताया। उसने कहा कि वो उनके दोनों बेटों की शादी करा देगा। रवि ने कहा कि दो सगी बहनें हैं जो लखीमपुर जिले के धौरहरा में रहती हैं और उनसे दोनों भाइयों की शादी कराई जाएगी। इसकी एवज़ में उसने परिवार से 80 हजार रुपये मांगे। दोनों बेटों की शादी कराने की आस में उनकी मां ने इस रिश्ते के लिए हामी भर दी।

शादी की रात सामान लेकर रफूचक्कर हुई दोनों दुल्हन

इसके बाद लड़कियों की फोटो देखी गई। रजामंदी हुई। प्रदीप के परिवारवालों के मुताबिक उन्होने दोनों दुल्हन के लिए करीब 1 लाख के गहने बनवाए। 21 नवंबर को रवि उर्फ राजकुमार दोनों लड़कियों को लेकर भड़ायल गांव पहुंचा। उसने परिवार से तय की गई अस्सी हजार की रकम ले ली और फिर 22 नवंबर को गांव के ही मंदिर में गांवलालों की मौजूदगी में शादी संपन्न हुई। प्रदीप की शादी पूजा नाम की लड़की से और कुलदीप की आरती नाम की लड़की से हुई। मंदिर में विधि विधान से शादी होने के बाद दोनों जोड़े घर पहुंचे। प्रदीप के घरवालों के मुताबिक इसके बाद नई दुल्हनों ने खीर बनाकर पूरे परिवार को खिलाई। घरवालों का कहन है कि खीर खाने के बाद सब लोग बेसुध हो गई और दोनों लड़कियां उनसे घर से जेवर, नगदी और कीमती सामान चुराकर भाग गई। जब उन्हें होश आया तो रवि और लड़कियों की तलाश की गई, लेकिन किसी का पता नहीं चला। इसके बाद अब परिवार ने पुलिस में लुटेरी दुल्हनों के खिलाफ नशीला पदार्थ खिलाकर लूटने की शिकायत दर्ज कराई है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button