खेल

Blind T20 World Cup : टीम इंडिया ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को हराकर जीता नेत्रहीन टी20 वर्ल्ड कप

नेत्रहीन टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है। शनिवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 120 रन से हराकर जीत हासिल की है। बता दें कि भारत ने यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 277 का स्कोर बनाया था, टीम इंडिया ने सिर्फ 2 विकेट खोकर यह स्कोर बनाया था। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 3 विकेट खोकर सिर्फ 157 ही रन बना पाई।

भारत ने तीसरी बार जीता खिताब

दरअसल, अभी तक अभी तक तीन ब्लाइंड वर्ल्ड कप हुए हैं। सभी में टीम इंडिया को जीत मिली है। इससे पहले भारत ने 2012 और 2017 में ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप जीता था। टीम इंडिया के तीसरी बार वर्ल्ड कप जीतने पर पूर्व क्रिकेटरों समेत फैंस ने जमकर बधाई दी हैं।

दो भारतीय बल्लेबाजों ने जड़े शतक

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के लिए सुनील रमेश ने 136 रनों की नाबाद पारी खेली। यह उनका टूर्नामेंट में लगातार तीसरा शतक है। 63 गेंदों की अपनी पारी में उन्होंने 24 चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा कप्तान अजय कुमार रेड्डी ने भी शतक लगाया। उन्होंने 18 चौकों की मदद से 50 गेंदों पर 100 रन बनाए। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 247 रनों की साझेदारी हुई।

सीएम शिवराज ने दी बधाई

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टी20 वर्ल्ड कप फॉर ब्लाइंड में शानदार विजय के लिए टीम इंडिया को हार्दिक बधाई दी है। सुनील रमेश और अजय रेड्डी की शानदार पारियों के साथ-साथ टीम के एकजुट प्रयास ने इस जीत को ऐतिहासिक बना दिया। भारत को अपने अद्वितीय खेल से टीम सदैव गौरवान्वित करती रहे, शुभकामनाएं!

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button